ये इटालियन कंपनी जल्द ही भारत में पेश करने जा रही है अपनी नई बाइक
ये इटालियन कंपनी जल्द ही भारत में पेश करने जा रही है अपनी नई बाइक
Share:

7 जुलाई को इटली की प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी मोटो मोरिनी (Moto Morini) ने अपने कई नए बाइक मॉडल्स के साथ इंडियन मार्केट में दोबारा कदम रखने का एलान कर दिया गया है। यह कंपनी अपनी टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैम्बलर जैसी बाइक सीरीज के साथ इंडिया में पेश की गई है। कंपनी की ओर से अभी एक्स-केप 650, एक्स-केप 650X, सीइमेमेज़ो 650 रेट्रो स्ट्रीट और सीमेमेज़ो 650 स्क्रैम्बलर मॉडलों को लॉन्च करने की पुष्टि की जाएगी।

इंडिया में मोटो मोरिनी का कारोबार देख रहे आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास झाबख ने बोला है कि मोटो मोरिनी की बाइक्स अपने बेहतरीन बनावट, आकर्षक लुक और शानदार मजबूती के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा है कि यूरोपीय मार्केट में इस मोटर बाइक कंपनी ने अच्छी पकड़ बनाई है और अब कंपनी का लक्ष्य इंडिया में भी इस ब्रांड को मजबूत बनाना है। प्रीमियम रेंज की बाइक बनाने वाली मोटो मोरिनी देश में 650cc के मॉडल्स के साथ पेश की गई है।

पावरफुल होगा बाइक का इंजन: एक्स-केप 650 टूरर और एडवेंचर टूरर जैसी बाइक मॉडल्स के बारें में बात की जाए तो इसके एक्स-केप 650 सीरीज के मोटरसाइकिल में 649cc का इंजन बॉश EFI के साथ देखने के लिए मिल रहा है, जो कि इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, 8-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन जैसी खासियत के साथ आ रहा है। 8,250 RPM पर यह इंजन 60 एचपी की पावर और 7,000 RPM पर 54 एनएम का टार्क जेनरेट करने वाला है।

रेट्रो डिजाइन में आती हैं बाइक: जिसके 1 रेट्रो स्ट्रीट वर्जन और स्क्रैम्बलर स्टाइल में आने वाले वर्जन के Seiemmezzo 650 की रेंज में बॉश EFI के साथ 649 CC का इंजन भी दिया जा रहा है, इसमें इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, 8-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन का फीचर मिलता है। यह इंजन 8,250 RPM पर 55 HP की पावर और 7,000 RPM पर 54 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने वाला है।

हाल ही में की थी भारत में एंट्री की घोषणा: मोटो मोरिनी कंपनी की स्थापना 1937 में Alfonso Morini ने की थी। मोटरसाइकिल निर्माता ने हाल ही में इंडियन मार्केट  में आने का एलान कर दिया था। कंपनी का बोलना था  कि उसकी, देश में चार प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इसके लिए उसने लिए आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (AARI) के साथ हाथ मिलाया है। इन बाइक्स के डिजाइन को पूरी तरह से इटली में विकसित किया गया है जिन्हें AARI के सहयोग से इंडियन मकर्ट में पेश किया जाएगा। कंपनी के अब तक कई रेसिंग बाइक के मॉडल ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध हैं। यह कंपनी 50 और 60 के दशक के बीच हल्के, तेज रेसिंग बाइक बनाने के लिए मशहूर थी।

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ा दिए इस स्कूटर के दाम

राष्ट्रीय राजमार्गों पर जल्द से जल्द बनाया जाएगा चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन

Jimny के 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग की गई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -