Jimny के 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग की गई शुरू
Jimny के 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग की गई शुरू
Share:

मारुति सुजुकी जिम्नी का 3-डोर वाला मॉडल तो कई बार देखा जा चुका है, लेकिन अब लोगों को 5-डोर मॉडल का से प्रतीक्षा कर रहे है। कंपनी अब अपनी मारुति सुजुकी जिम्नी के 5-डोर मॉडल पर तेजी से काम करने में लगे हुए है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसे पेश करने वाली है। मारुति ने इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि, यह मॉडल मेड इन इंडिया है। 

जानकारी के मुताबिक, इस अपकमिंग जिम्नी को यूरोप में टेस्टिंग के बीच स्पॉट भी किया जा चुका है। अनुमान है कि इसे इंडियन मार्केट में बिक्री के लिए जल्द ही पेश किया जा चुका है। देखे गए मॉडल में 5-डोर दिए चुके हैं और यह पूरी तरह से तरह से कैमोफ्लेज से ढका हुआ देखा जा सकता है। पूर्व में मिली जानकारी के मुताबिक, इस अपकमिंग मॉडल में 5 लोगों और 7 लोगों के बैठने के लिए बैठने का विकल्प भी हुआ है। जिसकी लंबाई के बारें में बात की जाए तो पहले के तुलना में अपकमिंग जिम्नी 4 मीटर से कम होने वाली है। वहीं जिसकी ऊंचाई 1,730mm और चौड़ाई 1,645mm होने वाली है। व्हीलबेस के बारें में बात की जाए तो 2,550mm का होने वाला है। जिसके साथ साथ 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस देखने के लिए मिलने वाला है। वजन की बात करें तो लगभग 1,190kg होगा, जो 3-डोर वर्जन से 100kg अधिक होने वाला है। 

जिम्नी में मिल सकते हैं ये फीचर्स: अपकमिंग मारुति जिम्नी के फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसके केबिन फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी सामने नही आई है। वहीं इस अपकमिंग मॉडल के अंदरूनी भाग की तरफ मॉडल को इंडिया में देखी गई नए मारुति सुजुकी और टोयोटा मॉडल के समान कुछ और विशेषताएं हो सकती हैं। आशा है कि इसमें एक नई 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी देखने के लिए मिल रही है।

होगा दमदार इंजन: अपकमिंग 5-डोर जिम्नी में 1।5 लीटर वाला K15C मोटर भी दी जा रही है, जो 102hp की पावर और 138Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम होने वाला है। ट्रांसमिशन विकल्पों में अधिकतर 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने के लिए मिल रहा है। जिसके साथ साथ उम्मीद है कि चुनिंदा ट्रिम्स में 4×4 क्षमता भी देखने के लिए मिल सकती है।

कब होगी लॉन्च?: इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान अब तक नहीं दिया गया है। लेकिन जानकारों का कहना है कि उम्मीद है कि भारत-स्पेक जिम्नी 5-डोर को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया जा रहा है। इसके उपरांत यह मारुति के नेक्सा आउटलेट्स पर बिक्री के लिए जाएगी। मूल्य के बारें में बात की जाए तो इसे 10 लाख रुपये के साथ इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा जैसी SUV के साथ हो सकता है।

ये है भारत की अब एक की सबसे बेस्ट सेलिंग कार

जुलाई में लॉन्च की जा सकती है ये दमदार बाइक

वोल्वो पेश करने जा रही है अपनी अब तक की सबसे बड़ी कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -