ये है दुनिया की सबसे अलग और काम की वेबसाइट्स
ये है दुनिया की सबसे अलग और काम की वेबसाइट्स
Share:

इंटरनेट की दुनिया में करोड़ों की संख्या में वेबसाइट्स उपलब्ध हैं. ऐसी तमाम वेबसाइट्स है जिनके बारे में हम जानते है लेकिन आज हम आपको जिन वेबसाइट्स के बारे में बताते जा रहे है इनकी सर्विसेस दुनिया की सारी वेब साइट्स से काफी अलग है. ये वेबसाइट्स यूजर्स को डिफरेंट तरह की सर्विस ऑफर कर उनका काफी फायदा करा रही है. आइये डालते है इन वेब्सीटेस पर एक नजर.. .

Zamzar.com

इस वेबसाइट पर आप एक फाइल को दूसरी फाइल में कन्वर्ट कर सकते है. इसके लिए आपको किसी प्रकार का साइनअप करने की भी जरूरत नहीं है. यहां 1200 तरह की फाइल्स को कन्वर्ट किया जा सकता है.

Mailinator.com

अगर आपके मेलबॉक्स में स्पैम मेल्स की होड़ लगी हुई है तो आप Mailnator सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है. आप टेंपररी ईमेल के जरिए साइनअप कर अपना मेल अकाउंट ऐक्टिवेट कर सकते हैं.

PrivNote.com

कई बार आपके पास कुछ ऐसी ख़ुफ़िया जानकारी होती है जिसे आप मैसेज या मेल के माध्यम से नहीं भेजना चाहते तो ऐसी स्थिति में आप PrivNote का इस्तेमाल कर सकते है. इसके जरिए आप ईमेल या चैट के जरिए टेक्स्ट नोट भेज सकते हैं, जो सामने वाले द्वारा पढ़ लिए जाने के बाद डिलीट हो जाता है.

Disposablewebpage.com

ईमेल अड्रेस की तर्ज पर आप टेंपररी वेबपेज भी डेवलप कर सकते हैं. जन्मदिन, शादी जैसे मौकों के लिए आप अपना वेबपेज बना सकते है. आपको बस साइनअप करने की जरूरत है जिसमे आप टेक्स्ट, फोटो, विडियो और लोकेशन वगैरह आप इसमें ऐड कर सकते हैं.

SimplyNoise & ASoftMurmur asoftmurmur

इसपर आप बारिश, लहरों, पक्षियों और कॉफी शॉप तक के सॉफ्ट साउंड का लुफ्त उठा सकते है. इसका ऐंड्रॉयड और iOS ऐप्स भी मौजूद हैं.

 

अपने स्मार्टफोन में जरूर रखें ये ऐप

आपकी जान बचा सकता है आपका स्मार्टफोन

ऐसे पकड़ें अपने फोन का वायरस

इंटरनेट की खुली दुनिया मासूमों को कर रही मानसिक बीमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -