ये है सबसे ज्यादा मांग की जाने वाली कार
ये है सबसे ज्यादा मांग की जाने वाली कार
Share:

मॉर्डन SUV, कॉम्पैक्ट-एसयूवी ने इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की कहानी को पूरी तरह से बदल चुके है. सेडान के  मूल्य में वे अलग-अलग कंफर्ट, राइडिंग और हैंडलिंग दे रहे है. आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ शानदार कार के बारें में बताने जा रहे है. आइए एक नजर डालते हैं मार्च 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली  SUV कार पर.

ग्लोबल NCAP के क्रैश टेस्ट स्कोर में सबसे पहले टाटा नेक्सॉन, ब्रांड की और भारत की पहली कार है, जिसने पूरे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग भी हासिल कर ली है। Tata Motors ने बीते वर्ष इसी वक़्त Nexon की 8,683 यूनिट को सेल किया था और अब साल-दर-साल 65 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर ली है. यह मारुति सुजुकी वैगनआर, डिजायर और बलेनो के बाद मार्च 2022 में इंडिया में चौथी सबसे अधिक बेचीं जाने वाली कार भी है.

मारुति की भरोसेमंद विटारा ब्रेज़ा मार्च 2022 में 10,532 यूनिट की सेल के उपरांत लिस्ट में दूसरी सबसे अधिक बेची जाने वाली SUV है, जिसमें साल-दर-साल 10 प्रतिशत की की वृद्धि भी कर ली है. हालांकि, बीते माह, यह हुंडई क्रेटा, वेन्यू और यहां तक ​​​​कि टाटा पंच के नीचे 9,592 यूनिट की सेल के उपरांत 5 वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली  SUV थी.

सुजुकी ने इंडिया में पेश की अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

जानिए मार्च के माह में किन कारों की हुई सबसे ज्यादा बिक्री

मार्च माह में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -