सुजुकी ने इंडिया में पेश की अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में अपनी वी-स्ट्रॉम एसएक्स 250cc स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर बाइक को पेश कर दिया है. बाइक  को जिसके परफोर्मेंस के लिए भी पहचाना जाए है और इसे डेली इस्तेमाल, लॉन्ग हाइवे राइडिंग के साथ-साथ उबड़-खाबड़ क्षेत्रों में राइडिंग करने के लिए डिज़ाइन किया जा चुका है. 

सुजुकी वी-स्टॉर्म एसएक्स 'टफनेस इन ए स्लेंडर शेल' की डिजाइन कॉन्सेप्ट पर आधारित बताई जा रही है, जिसमें यह ऊबड़-खाबड़, एडवेंचर-इंस्पायर लुक भी प्रदान कर रहा है. सिलेंडर सेल मोटरसाइकिल के स्लीक एक्सटीरियर साइज और 'संरक्षक की तरह' कॉम्पैक्ट इंजन को रेफर करने का काम कर रहा है. चेसिस अच्छी तरह गोल है और वी-स्ट्रॉम एसएक्स की बैकबॉन है. इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम का मूल्य 2,11,600 रुपये है. स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर का फ्रंट डिजाइन पॉपुलर DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से भी लिया जा चुका है और इसे विशेष रूप से V-Strom SX के लिए बनाया जा चुका है. बाइक में LED ऑक्टागोनल शेप की हेडलाइट है, जो इसे एक अट्रेक्टिव लुक देने के साथ-साथ राइडर को मजबूत रोड प्रेजेंस बनाए रखने में सहायता कर रही है. जिसके  LED टेल लाइट्स रात में ज्यादा देखने के लिए मिलती है.  बाइक को तीन कलर ऑप्शन- चैंपियन येलो नंबर 2, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज और ग्लास स्पार्कल ब्लैक में पेश कर दिया गया है.

सुजुकी वी-स्ट्रॉम SX के सेंटर में 249cc, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूलड SOHC इंजन भी दया जा रहा है जो फास्ट होने के साथ स्मूथ परफोर्मेंश प्रदान करता है. सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम (SOCS) इंजन को जल्दी गर्म करता है और इसे ऑप्टिमम टेम्परेचर पर रखने में सहायता करता है. यह इंजन को हल्का बनाने में भी मदद करता है. स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर सुजुकी इज़ी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड कनेक्ट और USB आउटलेट जैसे फीचर्स से भरा हुआ है. ईज़ी स्टार्ट सिस्टम इंजन को एक बटन के क्लिक के साथ शुरू करने की परमिशन भी दे रहा है, जबकि राइड कनेक्ट फीचर ब्लूटूथ इनेबल डिजिटल कंसोल के साथ आता है जो राइडर को अपने मोबाइल फोन को बाइक के साथ सिंक करने देता है ताकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल, SMS अलर्ट, व्हाट्सऐप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड वॉर्निंग, फोन का बैटरी लेवल डिस्प्ले और पहुंचने का अनुमानित समय जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बाईं ओर यूएसबी आउटलेट डिवाइस को चार्ज करने में सक्षम है.

होंडा और हुंडई की इस कार में मिल रहा है खास डिस्काउंट, आज ही ले आए आप भी अपने घर

हुंडई की इन कारों में मिल रहा है धमाकेदार ऑफर

लॉन्च हुआ 190KM की रेंज देने वाला ये खास स्कूटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -