ये है देश की सबसे सबसे कार, फीचर्स देख दीवाने हो जाएंगे आप
ये है देश की सबसे सबसे कार, फीचर्स देख दीवाने हो जाएंगे आप
Share:

तेल से चलने वाली कारों और बाइक के दुष्प्रभावों के बारे में दुनिया ज्यादाक जागरूक हो रही है और इसी का नतीजा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी देखी जाने लगी है। आने वाले वर्षों में प्रमुख वाहन निर्माता कार्बन-न्यूट्रल बनने का लक्ष्य निर्धारित करने में लगे हुए है। इंडिया में भी इलेक्ट्रिक वाहन बाजार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में चलिए, इस लेख में आपको इंडिया में बिकने वाली कुछ बेस्ट और सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की सूचना दे रहे है।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 39।2 kWh लिथियम-आयन बैटरी भी दी जा रही है, जिससे मोटर 134 BHP की अधिकतम पावर और 395 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने वाले है। निर्माता द्वारा किए गए दावों के अनुसार, कार एक बार फुल चार्ज करने पर 452 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होने वाले है। कार छह एयरबैग से लैस होगी। कार के मूल्य में तकरीबन 24 लाख रुपये है।

टाटा नेक्सन ईवी और ईवी मैक्स: Tata Nexon EV वर्तमान में इंडिया में सबसे अधिक बिकने वाले EV में से एक है। 14 लाख रुपये के मूल्य के साथ टाटा नेक्सन EV इंडिया में सबसे किफायती ईवी में से एक है। कार फुल चार्ज करने पर 312 किलोमीटर की रेंज ऑफर भी प्रदान कर रही है। इसका पावरट्रेन 127 BHP की अधिकतम पावर और 245NM  का पीक टॉर्क जनरेट करने का काम कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में Nexon EV MAX भी लॉन्च की है, जो Nexon EV से ज्यादा  437 किमी की रेंज प्रदान कर रही है।

इंडिया में लॉन्च की गई अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

हर किसी के होश उड़ाएगी ये दमदार कार

चंद दिनों में ही भारत में तहलका मचाने के लिए आ रही है ये शानदार कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -