ये है डिस्क ब्रेक वाली देश की सबसे सस्ती बाइक
ये है डिस्क ब्रेक वाली देश की सबसे सस्ती बाइक
Share:

मोटरसाइकिल्स में डिस्क ब्रेक एक अहम् भाग है। इससे बाइक्स की सुरक्षा में वृद्धि होती है, लेकिन अधिकतर ये ब्रेक्स ज्यादा  सीसी की बाइक्स में ही देखे जाते हैं क्योंकि कम CC वाली बाइक्स की स्पीड को कंट्रोल करने के लिए ड्रम ब्रेक्स ही पर्याप्त बताए जाते है। हालांकि बजाज (Bajaj) अपनी एंट्री लेवल की बाइक को भी डिस्क ब्रेक के साथ ऑफर भी पेश कर रही है, इससे मोटरसाइकिल और राइडर दोनों की सुरक्षा बहुत और भी ज्यादा बढ़ जाती है। तो चलिए जानते है इसके बारें में... 

ये है डिस्क ब्रेक वाली मोटरसाइकिल: जिस मोटरसाइकिल के बारें में हम बात कर रहे हैं वो देश की सबसे सस्ती डिस्क ब्रेक वाली बाईक बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) है। यह बाइक Electronic Injection तकनीक के साथ दी जा रही है जिससे अन्य बाइक से अधिक माइलेज प्राप्त होता है। इस मोटरसाइकिल में 115.45 cc का इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो कि 7000 rpm पर 6.33 kW की अधिकतम पावर और 5000 rpm पर 9.81 Nm का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न  करने का काम कर सकता है। यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।  

ये है बाईक की खासियत: मोटरसाइकिल में 11 लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक भी दिया जा रहा है। इस बाइक के सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क और हाइड्रॉलिक भी मिल रहा है। बाइक के रियर में SOS nitrox canister प्रदान किए जा रहे है। जिसमे कंपनी ने अगले पहिए में 130 mm का ड्रम ब्रेक और 240 mm का डिस्क ब्रेक दिया है, तो साथ ही पिछले पहिए में 110 mm का ड्रम ब्रेक भी दिया जा रहा है। यह बजाज की बहुत लोकप्रिय बाइक है और कम्पनी इसकी अच्छी खासी सेल भी कर रही है । इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 69,216 रुपये है। अगर आप भी कम कीमत में डिस्क ब्रेक वाली मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प होने वाली है।

जगुआर लैंड रोवर ने किया बड़ा एलान, पेश करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार

Honda लेकर आने वाली है अपनी नई कार, जानिए कब होगी लॉन्च

इन कारों पर मिल रही आपको भारी छूट, जानिए कैसे..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -