जगुआर लैंड रोवर ने किया बड़ा एलान, पेश करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार
जगुआर लैंड रोवर ने किया बड़ा एलान, पेश करने जा रही है नई इलेक्ट्रिक कार
Share:

टाटा मोटर्स की मालिकाना हक वाली लग्जरी कार निर्माता ब्रांड जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover) ने अनुमान लगाया है कि वर्ष 2030 तक उसके सब ब्रांड लैंड रोवर की 60 फीसद सेल पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों की होने वाली है। यह कंपनी वर्ष 2024 से 6 नई शुद्ध इलेक्ट्रिक कारों को लैंड रोवर पोर्टफोलियो में जोड़ने की योजना पर काम करना शुरू करने वाली है।

जगुआर ने प्योर इलेक्ट्रिक रेंज रोवर के 2024 में उसकी कार सीरीज में जुड़ने की जानकारी और भी पहले दी जा चुकी है। साल 2021-22 की वार्षिक रिपोर्ट में कम्पनी ने कहा है कि कंपनी लैंड रोवर के साथ 6 फुल इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कारों को अगले 4 वर्षों में जोड़ने वाली है। साथ ही रिपोर्ट में कंपनी की नीतिगत रुख  में परिवर्तन की योजना के अनुरूप खुद को ढाल पाने के विषय में भी सूचना दी गई है। कंपनी का  इस बारें में बोलना है कि वह इसके प्लान के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को भी पूरी कर सकती है। 

दुनिया भर में बढ़ रहा इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार: अपनी रिपोर्ट में अपने निवेशकों को इस बात की सूचना देते हुए कंपनी ने कहा है कि विश्व भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए कंपनी वर्ष 2030 तक ग्लोबल मार्केट में लैंड रोवर की बिक्री का 60% प्योर इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में होने का आंकलन भी करने में लगी हुई है। कंपनी का इस बारें में बोलना है कि इस योजना पर शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों में जगुआर को विकास की दिशा देने के लिए उसकी टीम पिछले 12 माह में कार्य करने वाली है।

जल्द ही लॉन्च होगी नई एसयूवी: कंपनी ने लैंड रोवर की नई SUV रेंज रोवर स्पोर्ट्स (Range Rover Sports) की झलक दुनिया को दिखाने के उपरांत अब इसे इंडिया के वेबसाइट पर प्रदर्शित भी कर चुके है। जल्द ही यह कार इंडियन मार्केट में दस्तक देने वाली है। रेंज रोवर स्पोर्ट में परफॉर्मेंस, एथलेटिक एक्सटीरियर और शानदार केबिन के मिश्रण का आनंद लिया  कजा सकता है। कम्पनी वर्ष 2024 तक इसका इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश करने वाली है। अभी यह कार सिर्फ इंटरनेशनल मार्केट में ही पेश हो रही है। रेंज रोवर स्पोर्ट में बहुत सारे लक्जरी और शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाली है।

Honda लेकर आने वाली है अपनी नई कार, जानिए कब होगी लॉन्च

इन कारों पर मिल रही आपको भारी छूट, जानिए कैसे..?

हुंडई की इन कारों पर मिल रही भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -