'ये देश का सबसे बड़ा घोटाला..', चुनावी बॉन्ड पर बोले संजय राउत
'ये देश का सबसे बड़ा घोटाला..', चुनावी बॉन्ड पर बोले संजय राउत
Share:

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को भाजपा पर गेमिंग और जुआ कंपनियों द्वारा खरीदे गए चुनावी बांड का मुख्य लाभार्थी होने का आरोप लगाया। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर "देश के सबसे बड़े घोटाले" में शामिल होने का आरोप लगाया। राउत के अनुसार, इस योजना में गेमिंग और जुआ कंपनियां चुनावी बांड खरीदती हैं और धन को सीधे भाजपा के बैंक खातों में भेजती हैं।

राउत ने कहा कि, "गेमिंग और जुआ निगम चुनावी बांड खरीदता है, जिसे बाद में सत्तारूढ़ पार्टी के बैंक खाते में जमा किया जाता है। मेघा इंजीनियरिंग कई अनुबंधों को सुरक्षित करती है और एहसान के बदले में लाखों चुनावी बांड खरीदती है, जिससे धन भाजपा के बैंक खाते में जाता है। ऐसे कई हैं जिन कंपनियों के लिए पैसा चुनावी बांड में खरीदा गया है और राजनीतिक दलों को हस्तांतरित किया गया है। यह देश का सबसे बड़ा घोटाला है।" 

वहीं, राजद सांसद मनोज झा ने कंपनियों पर हाल ही में ईडी की छापेमारी और उसके बाद बांड की खरीद के बीच संबंध का सुझाव दिया। मनोज झा ने कहा, "लोग इसे आज ही देख रहे हैं, हर कोई इसके बारे में पहले से ही जानता था, ईडी छापेमारी करती है और कुछ ही घंटों के बाद चुनावी बांड खरीदे जाते हैं। किसी को इस सहसंबंध को देखना चाहिए।" मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि चुनावी बांड के मुद्दे की जांच किसी भी जांच एजेंसी द्वारा नहीं की जाएगी।

पूर्व कांग्रेस नेता सिब्बल बोले, 'ईडी और सीबीआई अभी सो रहे हैं। अगर यह बात विपक्ष के खिलाफ होती तो वे कार्रवाई करते। उन्होंने नींद की गोलियों का ओवरडोज ले लिया है। आपको याद होगा क्योंकि मैं नहीं जानता, कि किसी ने (पीएम मोदी का जिक्र करते हुए) कहा था ' न खाऊंगा न खाने दूंगा। उसका क्या हुआ? किसी ने (पीएम मोदी) कहा था कि वे स्विस बैंक से काला धन लाएंगे और लोगों के खातों में 15-15 लाख रुपये ट्रांसफर करेंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने वह पैसा अपने खातों में ट्रांसफर कर लिया है। सिब्बल ने कहा, "मेरी राय में, इसकी जांच किसी भी जांच एजेंसी द्वारा नहीं की जाएगी। अब जिम्मेदारी अदालत पर है कि वह क्या करेगी और क्या कार्रवाई करेगी।" 

'इन पाकिस्तानियों को तो जेल में होना चाहिए..', दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे शरणार्थियों पर भड़के केजरीवाल, CAA पर मचा बवाल

'इंडी गठबंधन कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकता', PM मोदी ने बोला हमला

पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा के पहले यात्री बने कैलाश विजयवर्गीय, बाबा महाकाल के किए दर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -