ये है अब तक की सबसे बेस्ट माइलेज वाली बाइक
ये है अब तक की सबसे बेस्ट माइलेज वाली बाइक
Share:

एक-दो वर्ष पीछे के पन्ने पलटते हैं तो पायेंगे की पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इन्हीं बढ़ी हुई क़ीमतों के चलते भारी तादाद में लोग या तो इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ़ जा रहे हैं या फिर किसी माइलेज बाइक की ओर रुख़ करने जा रहे है, ख़ासकर मिडिल क्लास फ़ैमिली वाले लोग। इसी को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको देश में मौजूद कुछ ऐसी बाइक्स के बारे मे बताने जा रहे हैं जिनका माइलेजभी दमदार है। इन बाइक्स में दो ऐसी Bike हैं जिनकों लेकर दावा भी किया जा रहा है कि वह 100Km से भी अधिक का माइलेज देने में सक्षम हैं। वहीं एक बाइक 110Km का माइलेज भी प्रदान कर रही है। 

1. TVS Sport: TVS Sport लिस्ट की पहली बाइक कही जा रही है। जिसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो 60 हजार रुपये से शुरू होकर 66 हजार रुपये तक जा सकती है। TVS Sport कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट में जोड़ा जा चुका है। इस बाइक में 109cc का इंजन देखने के लिए मिल रही है, जो 8.18bhp मैक्सिमम पावर जनरेट कर रहा है। खबरों का कहना है कि इसकी मैंटेनेंस कॉस्ट काफ़ी कम है। TVS की वेबसाइट पर लिस्टेड कुछ रिव्यूज के अनुसार, यह बाइक 110 Kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

2. Hero HF DELUXE: Hero HF DELUXE के मूल्य के बारें में बात की जाए तो 56,070 रुपये से शुरू होकर 63,790 रुपये तक जाती है। वहीं इस बाइक में 97.2cc का इंजन भी प्रदान किया जा रहा है, जो 5.9kw पावर और 8.5Nm टॉर्क जनरेट करने का काम कर रहा है। कंपनी की वेबसाइट पर एक ग्राहक का हवाला देते हुए लिखा गया है कि यह बाइक 100kmpl से भी अधिक का माइलेज देने में सक्षम है।

आखिर क्यों इस कंपनी की कार में इंजन बंद होने के बाद भी लग रही आग

Tesla को पछाड़ चीन की ये कंपनी निकली आगे

ये है Hero Motocorp की सबसे बेस्ट सेलिंग कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -