ये है अब तक की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक्स, जानिए क्या है खासियत

इंडिया में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए लोगों का झुकाव अब सामान्य पेट्रोल बाइक की बजाय इलेक्ट्रिक बाइक की और दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि इंडिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस तेजी से फल-फूल रहा है. यहां पर आपका ध्यान आकर्षित कराना है कि जहां आज हमारे पास ढेर सारे स्कूटर मौजूद हैं, वहीं इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की संख्या बहुत सीमित है. इस बात का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि Revolt RV400 इंडिया में अगस्त 2019 में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी कही जा रही है. 

Tork Kratos: Tork Kratos R में 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. यह एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिल रही है जो 9.0 Kw की पावर और 38 Nm का टॉर्क को जनरेट कर सकता है.  जिसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है. कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज करने पर 180 की रेंज भी प्रदान करता है. जिसका शुरुआती मूल्य1.17 लाख रुपये है.

रॉयल एनफील्ड ईवी के प्रोटोटाइप तैयार: Electric Motorcycle के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कन्फर्म भी कर चुकी है कि इंडिया और विदेशी मार्केट में Royal Enfield की इलेक्ट्रिक बाइक्स पहुंचाने के लिए प्रोडक्शन लाइन तैयार भी हो चुकी है. पर्यावरण और लोगों के भविष्य की चिंता के अलावा सरकार के विजन पर काम करते हुए चेन्नई आधारित ये कंपनी जल्द ही बाइक्स के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम भी करने वाली है. विनोद ने अपने बयान में ये भी कहा कि रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक बाइक्स के प्रोटोटाइप तैयार कर लिए हैं और इनका उत्पादन जल्द ही शुरू किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करेगी और इनके साथ लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे.

भारतीय बाजार जल्द ही नज़र आएगी होंडा की नई SUV

वर्ष 2023 में लॉन्च की जा सकती है मारुती की ये नई कारें

इसी साल भारत में पेश की जाने वाली है ये दमदार कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -