ये है हॉलीवुड की ऐसी फिल्म जो न सिर्फ अवार्ड के लिए हुई नॉमिनेट बल्कि दी गई सबसे हाई रेटिंग
ये है हॉलीवुड की ऐसी फिल्म जो न सिर्फ अवार्ड के लिए हुई नॉमिनेट बल्कि दी गई सबसे हाई रेटिंग
Share:

आप सभी को हॉलीवुड की कई मूवीज से प्यार होगा, और हो भी क्यों न आखिर हॉलीवुड मूवीज की थीम होती ही इतनी अच्छी है, आज हम आपके सामने कुछ ऐसी मूवीज के बारें में बात करने जा रहे है, जिनके बारें में आपने सुना तो होगा ही लेकिन शायद ही आप ये जानते होंगे कि इन मूवीज को सस्पेंस फिल्मों के राजा एल्फ्रेड हिचकॉक के द्वारा निर्मित किया गया है और तो और ये अब तक की सबसे अधिक रेटिंग वाली मूवीज भी कही जाती है. तो चलिए जानते है.....

1. नॉर्थ बाय नॉर्थवेस्ट (रेटिंग 8.3/10): वर्ष 1959 में आयी हिचकॉक की इस फ़िल्म ने हर उस मूवी पर अपनी छाप छोड़ी है जिसमें पूरी दुनिया मुख्य किरदार (अमूमन ख़ूबसूरत, बातचीत में माहिर और खिलंदड़) के पीछे पड़ गया था और वो उनसे बचने की जुगत भिड़ाते हुए अपने मिशन को सफल करने का प्रयास करने लगा. जेम्स बॉन्ड और बोर्न सीरीज आदि इसके बड़े उदाहरण कहे जाते है हैं. इन मूवीज का रस ग़लत पहचान और पीछा करने वाले सीक्वेंसों में ही किया जाता है. इस लिहाज़ से नॉर्थ बाय नॉर्थवेस्ट इस विधा की शुरुआत बोली जा सकती है. 80 के दशक के बाद की ऐक्शन फिल्मों में हिचकॉक की इस फिल्म के हिस्से छितराए हुए पाए जा चुके हैं. 

 

2. वर्टिगो (रेटिंग 8.3/10): वर्ष 1958 में आयी वर्टिगो हिचकॉक की उन मूवीज में से एक है जिसे आप बार-बार देखेंगे और हर बार कुछ नया देखने के लिए मिलेगा. मूवी अपने टाइटल और उसके अर्थ के साथ पूरा न्याय करती है. इस मूवी की कहानी के बारें में बात की जाए तो आप इसके केंद्र में है स्कॉटी जो पुलिसवाला था और एक घटना में उसके साथी की ऊंचाई से गिरकर जान चली जाती है. इसने स्कॉटी पर गहरा प्रभाव डाला और उसके ऊंचाई से डर लगने लगा. पुलिस से वो रिटायर हो गया और अपने एक दोस्त के कहने पर उसकी पत्नी का पीछा करने लग जाता है. उसके दोस्त की पत्नी मेडेलीन नॉर्मल ऐक्ट नहीं कर रही थी. बता दें कि वर्टिगो इंसानी सनक की पेचीदा स्टोरी है और कितने ही मूवीज ज्ञानियों ने ये कुबूल किया है कि उन्होंने सब कुछ समझने के लिये ये मूवी 25-30 बार देखी है.

 

3. शैडो ऑफ़ अ डाउट (रेटिंग 7.8/10): 1943 की ब्लैक ऐंड व्हाइट मूवी खुद अल्फ्रेड हिचकॉक की अपनी सबसे पसंदीदा मूवी थी. इस मूवी को हिचकॉक का पहला मास्टरपीस कहा जाता है. यदि मूवी की कहानी के बारें में बात की जाए तो इसमें चार्ली नाम की एक लड़की के बारे में को कैलिफोर्निया में अपना जीवन बिता रहा है. उसे मालूम पड़ता है कि उसके मामा आ रहे हैं. घर में ख़ुशी का माहौल बन जाता हाउ. लेकिन चार्ली को ये नहीं मालूम था कि उसका मामा चार्ल्स ओकली अपना घर छोड़कर इसलिये आया था क्योंकि 2 आदमी उसके बारे में पूछताछ करते हुए उसके घर तक आ गए थे. अब सारी कहानी आपको जानना है तो आपको इस मूवी देखा पड़ेगा. 

 

Spider-Man की नई मूवी में होंगे 200 से भी अधिक किरदार

पूल में नहाते हुए प्रियंका ने शेयर की तस्वीर, इंटरनेट का बढ़ा पारा

हाथों में हील्स लिए सड़कों पर नंगे पाँव चलती नजर आई हॉलीवुड की ये अदाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -