'ये दोष मढ़ने का समय नहीं..', बंगाल बाढ़ पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने पीएम मोदी और सीएम ममता को लिखा पत्र
'ये दोष मढ़ने का समय नहीं..', बंगाल बाढ़ पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने पीएम मोदी और सीएम ममता को लिखा पत्र
Share:

कोलकाता: इस समय पश्चिम बंगाल और सिक्किम एक बड़ी प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों को पत्र लिखकर उनसे किसी को दोष न देने और लोगों की मदद करने के लिए कहा है। प्रधान मंत्री को लिखे अपने पत्र में, अधीर रंजन ने पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति पर जोर दिया, खासकर पूर्व और पश्चिम बर्दवान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना और बीरभूम सहित सात जिलों में, जहाँ हालात अधिक खराब थे।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने लिखा कि यह समय एक दूसरे के कंधों पर दोष मढ़ने का नहीं, बल्कि बाढ़ के कारणों पर निर्णय लेने का है। आइए हम बाढ़ के "मानव निर्मित" या "ईश्वर निर्मित" कारणों पर विवाद को एक तरफ रख दें। यह अब समय आ गया है कि प्रभावित लोगों को बचाया जाए, अपने मतभेदों को भुलाकर उन्हें भोजन, पीने का पानी और दवाएँ दी जाएँ। हममें से प्रत्येक को यह याद रखना चाहिए कि खतरे में होने पर मनुष्य हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए लिखा है कि, "बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के लिए अपने संबंधित आपदा प्रबंधन संसाधनों को अधिकतम तक बढ़ाने की उम्मीद है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री से बंगाल के बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ खड़े होने और बाढ़ की स्थिति से लड़ने के लिए राज्य सरकार को हरसंभव मदद करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखे इसी पत्र में उन्होंने लिखा कि केंद्र और राज्य सरकार से अपेक्षा की जाती है कि वे बाढ़ पीड़ितों को राहत देने के लिए अपने संबंधित आपदा प्रबंधन संसाधनों को अधिकतम तक बढ़ाएंगे।

'सरकार बनी तो बिहार की तरह जाति जनगणना करवाएंगे..', छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने किया वादा

7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल, कच्चे तेल में आई 11 फीसद की गिरावट

तमिलनाडु की सत्ताधारी DMK के सोशल मीडिया हैंडल पर P@rn क्लिप्स! ट्रोल हो रहे सीएम स्टालिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -