7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल, कच्चे तेल में आई 11 फीसद की गिरावट
7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल, कच्चे तेल में आई 11 फीसद की गिरावट
Share:

नई दिल्ली: अक्टूबर के माह में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम में 11 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. वहीं दूसरी तरफ वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) के भाव में भी लगभग 9 फीसदी गिरावट आई है. जिनके और नीचे आने के आसार जताए जा रहे हैं. अक्टूबर के महीने में ब्रेंट क्रूड ऑयल के भाव 75 डॉलर प्रति बैरल तक गिर सकते हैं. जिसका प्रभाव नवंबर में स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में देखने को मिल सकता है.

जानकारों की मानें तो कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमत में गिरावट आने से पेट्रोल के दाम में 7 रुपये की गिरावट देखने को मिल सकती है. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर से कम हो जाएगी. उल्लेखनीय है कि, देश में 21 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला है, ऐसे में अब माना जा रहा है कि, पेट्रोल-डीजल के भाव कम हो सकते हैं.

अक्टूबर के महीने में खाड़ी देशों का तेल यानी ब्रेंट क्रूड ऑयल के भाव 11 फीसदी से ज्यादा घट गए हैं. 29 सितंबर को ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 95.31 डॉलर प्रति बैरल पर थे. जो मौजूदा वक़्त में 84.48 डॉलर प्रति बैरल पर आ चुके हैं. बीते दो दिनों में कच्चे तेल के भाव में 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है. वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी तेल के दाम भी 8 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिल चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक, WTI के दाम 29 सितंबर के दिन 90.79 डॉलर प्रति बैरल पर थे, जो मौजूदा वक़्त में 82.79 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. बीते दो से तीन दिनों में इसमें भी 6 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की जा चुकी है.

'कांग्रेस को जनता के हितों से अपना वोट बैंक अधिक प्यारा..', जोधपुर की धरती से पीएम मोदी ने बोला हमला

डीयू बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी में जानिए कैसे बना सकते है आप करियर

बाजार में बच्चे के साइज के जूते नहीं मिल रहे तो घर पर ही बनाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -