सीरिया की ये महिलाएं गरीबों के लिए रोज कर रही है ऐसा काम
सीरिया की ये महिलाएं गरीबों के लिए रोज कर रही है ऐसा काम
Share:

कोरोना वायरस ने सबकी हालत ख़राब करके रखी हुई है. इस खतरनाक वायरस ने दुनिया की रीढ़ की हड्डी पर जोरदार प्रहार किया है. तमाम लोग एक-दूसरे की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. कहीं कोई बेजुबान जानवरों को खाना खिला रहा है, तो कहीं कोई मजदूर हज की यात्रा के लिए जोड़ी रकम से इलाके के गरीबों के घरों में राशन भरवा रहा है. ऐसे में एक ऐसी खबर सामने आई है सीरिया से. यहां कुछ विधवा महिलाएं खाना बनाकर गरीबों में बांट रही हैं.

आपको बता दें कि रमजान का महीना चल रहा है. ये महिलाएं इदलिब की हैं. ये रमजान के पवित्र महीने में उन लोगों के लिए खाना बना रही हैं जो खाना खरीद नहीं सकते है. जो बेहद गरीब हैं. एक मशहूर न्यूज एजेंसी ने उनका वीडियो अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया हुआ है. इस वीडियो में इस वूमैन किचन की डायरेक्टर नजला बितार बताती हैं, ‘यहां जो भी महिलाएं खाना बना रही हैं वो विधवा हैं. इस किचन को बनाने का लक्ष्य यह था कि रमजान के महीने में गरीब लोगों को खाना दिया जाए. ’

इस बारें में नजला ने बताया है कि जो लोग कैंप में रहते हैं. उन्हें यहां से खाना भेजा जाता है. उनके परिवारों की मदद की जाती है. गौर करने लायक बात तो ये है कि किचन में जितनी भी महिलाएं काम करती हैं, वो पूरी तरह से मास्क, गल्व्स और पीपीई पहनकर लोगों के लिए खाना बनाती हैं. जब खाना बन जाता है, तो उसे डिलीवर करने के लिए ले जाया जाता है. लगभग 300 मील रोज इस किचन में बनते हैं. कार में रखकर खाने को इलाके के अलग-अलग कैंप्स में भेजा जाता है. वहां वॉलंटिर्स खाना लोगों में बांट देते हैं. बता दें कि सीरिया में बीते कई वर्षों से गृह युद्ध चल रहा है. यूएन की एक रिपोर्ट के अनुसार सीरिया की 83 प्रतिशत आबादी गरीबी से जूझ रही है.

दुनिया की एक ऐसी दीवार, जिसने एक ही देश को दो हिस्सों में बांट दिया था

रानू मंडल के बाद इंग्लिश में गाना गाने वाले सनी बाबा हुए मशहूर

दुनिया का एक ऐसा तैरता हुआ होटल, जिसका एक दिन का किराया जान उड़ जायेंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -