दुनिया का एक ऐसा तैरता हुआ होटल, जिसका एक दिन का किराया जान उड़ जायेंगे होश
दुनिया का एक ऐसा तैरता हुआ होटल, जिसका एक दिन का किराया जान उड़ जायेंगे होश
Share:

दुनियाभर में एक से बढ़कर एक होटल मौजूद हैं जो देखने में काफी खूबसूरत होते हैं. यहां सुकून के दो पल बिताने या फिर शहर से बाहर कहीं घूमने जाना पर होटल का ही सबसे पहले तलाशा जाता है. हालांकि आज के वक्त में ऑनलाइन सुविधा मिलने के चलते लोग पहले से ही अपने ठहरने के लिए बुकिंग कर लिया करते हैं. हम आपको एक ऐसे बेहतरीन होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आपने आज से पहले कभी सुना होगा. ये होटल न तो पहाड़ियों की हसीन वादियों पर है और ना ही इसकी बुनियाद जमीन पर है. बता दें कि ये पानी पर तैरता होटला है, आइए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. हम जिस पानी पर तैरते होटल की बात कर रहे हैं वो स्वीडन के लैपलैंड क्षेत्र में मौजूद है, इस होटल को ल्यूल नदी  पर बनाया गया है. काफी खूबसूरत दिखने वाले इस होटल का नाम द आर्कटिक बाथ  है.

बता दें की बेहतरीन नजारे वाला ये द आर्कटिक बाथ होटल 12 कमरों का है. साल 2018 में इसे बनाने का काम शुरु हुआ था. जिस डिजाइन जोहान कोप्पी और आर्किटेक्ट बर्टिल हैरस्ट्रॉम ने किया है. इस होटल में एक दिन रुकने के लिए आपको 815 पाउंड यानी तकरीबन 75 हजार रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं. द आर्कटिक बाथ होटल जितना दिखने में खूसूरत है उतना ही इसके आस-पास का नजारा भी है. आपके इसके पास भालू देख सकते हैं. इतना ही नहीं ये जगह होर्स राइडिंग और नेचुरल फोटोग्राफी के चलते भी बेहद अच्छी मानी जाती है. इसके अलावा आप नॉर्दर्न लाइट्स के नजारा का भी यहां से लुफ्त उठा सकते हैं.  

जानकारी के लिए बता दें कि आधी रात के वक्त जब गैस के कणों पर सूर्य की रोशनी पड़ती है तो आकाश में रंग-बिरंगी रोशनियां चम-चमाने लगती है, उसे नॉर्दर्न लाइट्स कहा जाता है. इनका आकार 20 से 640 किलोमीटर तक का होता है. ऐसे स्थान पर छह महीनों तक दिन और छह महीनों तक रात रहती है.

दुनिया का वो दूसरा घना जंगल, जिसके कई हिस्सों में नहीं पहुंच पाती है धुप

भारत के इस किले से दीखता है पूरा पाकिस्तान, आठवां द्वार है आज तक रहस्यमय

बुर्ज खलीफा से भी ऊंची इमारत इस देश में बन रही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -