इस माह की 15 तारीख का धमाल मचाने आ रही है ये शानदार बाइक
इस माह की 15 तारीख का धमाल मचाने आ रही है ये शानदार बाइक
Share:

यह नई ओबेन Electric Bike है, जिसे इस महीने की 15 तारीख को लॉन्च की जाने वाली है. ओबेन बेंगलुरु में स्थित एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी है. इसकी पहली बाइक का नाम 'RORR' है. रोर की टॉप स्पीड 100 kmph है जबकि यह 3 सेकंड में 0-40 km/h की स्पीड तक चलने में सक्षम है. जिसकी रेंज 200 किमी तक की बताई जा रही है. इस ईवी बाइक को इन-हाउस विकसित भी कर दिया गया है, जबकि मूल्य प्रतिस्पर्धी होने का अनुमान है. इस बाइक के बारे में ज्यादा सूचना अब तक हाथ नहीं आई है लेकिन हमें उम्मीद है कि इसमें 8.6kWh और 9kWh के बीच बैटरी पैक भी दिया जा रहा है.

वहीं, इसका डिजाइन स्पोर्टी दिखता है और एक स्टीयर नेक्ड मोटरसाइकिल का प्रतिनिधित्व कर सकता है, लेकिन शीर्ष गति केवल 100 किमी प्रति घंटे तक ही है, इसका मतलब है कि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने वाली है, जिसमें रेंज को ध्यान में रखा गया है. फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन बाइक में एक स्मार्टफोन ऐप सहित तकनीक भी मिलने वाली है, जो बाइक को राइडर्स के फोन से कनेक्ट कर सकती है.

Electric Two Wheeler स्पेस में नई कंपनियों और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तथा इलेक्ट्रिक बाइक्स के साथ ही इलाके में ज्यादा मांग और विकल्प उपलब्ध हो रहे हैं. ओबेन रोर भी एक नई बाइक के रूप में एंट्री करने वाली है और उम्मीद की जा रही है कि जिसका मूल्य लगभग एक लाख या थोड़ा ज्यादा होने वाला है. चार्जिंग और अन्य चीजों के बारे में विवरण अब तक घोषित नहीं हुआ है. कंपनी ने अगले दो वर्षों में चार उत्पाद लॉन्च करने की भी योजना बना रहे है.

टू व्हीलर स्पेस में इलेक्ट्रिक बाइक की अधिक मांग देखी जा रही है क्योंकि पेट्रोल का मूल्य टू व्हीलर के मालिक को सबसे ज्यादा परेशान कर रही हैं. ऐसे में ज्यादा विकल्प का मतलब है कि लोग अब स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी देख पाएंगे.

खेल मंत्रालय का ऐलान: खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य को नहीं मिलेगी अनुमति

किआ इंडिया ने पेश की अपनी नई कार

जानिए रॉयल एनफील्ड की आने वाली बाइक होगी कितनी दमदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -