जानिए रॉयल एनफील्ड की आने वाली बाइक होगी कितनी दमदार
जानिए रॉयल एनफील्ड की आने वाली बाइक होगी कितनी दमदार
Share:

Royal Enfield हमारे लिए बहुत सी नई बाइक्स तैयार कर रही है जिनमें नई 650cc वाली बाइक भी शामिल हैं लेकिन जिसका नेक्स्ट लॉन्च हिमालयन पर बना हुआ है. हिमालयन एक अधिक एडवेंचर बेस टूरर है लेकिन अधिक रोड के फेवर वाला बाइक वर्जन चाहिए तो जिसका जवाब, नई स्क्रैम 411 है. जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह एक Scrambler है और इसके 24bhp इंजन समेत हिमालयन से बहुत कुछ ले रहा है. हालांकि इसका डिज़ाइन एक नए हेडलैंप काउल, नई सीट के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर थोड़ा अलग होने वाला है.

हिमालयन से अलग, Scrambler 411 रोड के लिए होने वाली है, इसलिए जिसमे छोटे व्हील होंगे और बिना लगेज रैक के भी होने वाले है. हम उम्मीद करते हैं कि इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm का होने वाला है, लेकिन फिर भी यह हिमालयन से कम है इसमें 220mm है. इसे हिमालयन से भी अलग दिखाने के लिए जिसमे एक नई कलर स्कीम, बैजिंग और छोटी डिटेल्स होने वाली है. हल्की होने का मतलब है कि स्क्रैम 411 की सवारी करना आसान होगा और यह अधिक स्पोर्टियर ऑप्शन होने वाला है.

हम उम्मीद करते हैं कि यह नई बाइक व्यावहारिकता के केस में रहने में आसान होगी और इंजन को हिमालयन की तरह पूरा ADV होने के बजाय शहर की सवारी के लिए भी ट्यून भी किया जा चुका है.  कंपटीटर के संदर्भ में, स्क्रैम 411 का टारगेट Yezdi Scrambler के मुख्य कंपटीटर के रूप में है, जबकि प्राइसिंग लाइज नई Royal Enfield हिमालयन से सस्ती होने वाली है. 2 लाख रुपये से शुरू होने वाली कीमत की अपेक्षा कर सकते हैं. यह हिमालयन रेंज का विस्तार करने और खरीदार बढ़ाने के बारे में होगी. Royal Enfield ने बाइक के प्रमोशनल टीज़र शुरू कर दिए हैं, हमें अब से लगभग एक सप्ताह के उपरांत ही कीमत और पूरे स्पेक्स के बारे में पता चल सकता है.

सिंगल चार्ज पर 200km तक चल सकती है ये बाइक

इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में 433 प्रतिशत की वृद्धि हुई, पंजीकृत ईवी बिक्री 2022 में USD1 मिलियन से अधिक हो गई

Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -