50 साल से नहीं खाया कुछ, सिर्फ चाय पीकर जिंदा हैं ये 'दादी माँ'
50 साल से नहीं खाया कुछ, सिर्फ चाय पीकर जिंदा हैं ये 'दादी माँ'
Share:

आज जो घटना हम आपको बताने जा रहे है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। एक महिला बिना कुछ खाए अपना जीवन गुजार रही है। यह कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत है, एक दादी अम्मा बिना खाने के जी रही हैं। वह सिर्फ चाय और हेल्थ ड्रिंक पीकर गुजारा कर रही हैं। हुगली जिले के गोघाट के श्यामबाजार पंचायत के बेलडीहा गांव की एक वृद्ध महिला बीते कई वर्षों से बिना खाना खाए स्वस्थ और सामान्य जीवन जी रही हैं।

आइए बताते हैं कि आखिर अनिमा चक्रवर्ती नाम की वृद्ध महिला यह कैसे कर पा रही है, जिसकी आयु लगभग 76 वर्ष है। उनके घर वालों ने यह दावा किया है कि वह 50 वर्षों से ज्यादा वक़्त से बिना खाना खाए सामान्य तौर पर रह रही है। अनिमा चक्रवर्ती के बेटे ने कहा कि पहले हमारे परिवार की हालात ठीक नहीं थी तथा मेरी मां लोगों के घरों में काम करने जाती थी। वह वहां से जो भी चावल या मुरमुरा लाती थी, वह हमारे पूरे परिवार को दे देती थी। इसलिए, उसके पास अपने लिए कुछ नहीं बचता था। घर में लिक्विड फूड खाकर ही वह अपना गुजारा करती हैं।

दादी अम्मा ने बताया कि उन्हें जिंदा रहने के लिए जरुरी पोषक तत्व चाय या उन सभी लिक्विड फूड से मिल रहे हैं जिनका वह सेवन करती हैं। यही कारण है कि वह स्वस्थ हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है। मान लीजिए जितने मरीज कोमा में हैं या लंबे समय से बीमार हैं वे लंबे वक़्त से राइस ट्यूब के माध्यम से लिक्विड ले रहे हैं तो वह भी बच रहे हैं। क्षेत्र के कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने देखा है कि अनिमा चक्रवर्ती नाम की एक वृद्ध महिला बिना खाना खाए स्वस्थ एवं सामान्य जीवन जी रही है। उनका कहना है कि इंसान एक दिन भी बिना खाए नहीं रह सकता, मगर वह वृद्ध बहुत दिनों से ऐसे ही अपने दिन काट रही है।

'इतिहास की किताबों में पढ़ाया जाए कश्मीरी हिन्दुओं का नरसंहार..', पलायन की 33वीं बरसी पर सरकार से मांग

देवरिया में दुखद हादसा ! तेज रफ़्तार ट्रेलर ने 3 को कुचला, तीनों की मौत, ड्राइवर घायल

'मैं तो मोदी भक्त हूं...', इस देश के PM ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -