बड़ी खतरनाक है ये लड़की! 32 साल की उम्र में कर डालीं 15 शादियां, खुद किए हैरतंअगेज खुलासे

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की अपराध शाखा पुलिस ने एक ऐसी दुल्हन को गिरफ्तार कर भंडाफोड़ किया है जो चौंका देने वाला है। जिसकी कांड की चर्चा हर ओर हो रही है। जिसने एक-दो नहीं पूरी 15 शादियां कर दर्जनों व्यक्तियों की जिंदगी बर्बाद कर डाली। ये दुल्हन इतनी चतुर है कि सुहागरात पर पति से घर के आभूषण तोहफे में मांगकर अपने पास रख लेती थी, फिर बहाने से भाग जाती थी।

दरअसल, इस लुटेरी दुल्हन का वास्तविक नाम सीमा खान है जो भोपाल के बुधवारा मार्केट में अपने पति अल्ताफ खान के साथ रहती है। वह 4 बच्चों की मां है, मगर शादी करने पर अपने आप को कुंवारी बताती थी। सीमा की आयु सिर्फ 32 वर्ष है, किन्तु वह अब तक 15 अलग-अलग दूल्हों के साथ शादियां कर चुकी है। पूछताछ में सीमा खान ने कहा कि वह दिनेश पाण्डेय नाम के व्यक्ति की बातों में आकर यह काम करने लगी थी। इसके बदले वह मुझे एक शादी के 35 हजार रुपए देता था। रुपयों की लालच में वह लुटेरी दुल्हन गैंग में आ गई। सीमा खान ने पुलिस को बताया कि इस लुटेरी दुल्हन वाले गैंग में वह अकेली नहीं है। इस गैंग में मेरे अतिरिक्त और भी कई युवतियां और महिलाएं हैं। उसने बताया कि इस पूरी गिरोह का मुख्य सरगना दिनेश पाण्डेय है, जो शादीशुदा महिलाओं को कुंवारी बताकर उनकी ऐसे लोगों से शादी करा देता था, जिनकी लंबे वक़्त से शादी नहीं हो रही हो। इसके बदले वह मोटी रकम लेता है। इस काम में पूरा गिरोह दुल्हन के परिजन बनकर पूरी रीति-रिवाज से पहले शादी कराती है। फिर योजना के अनुसार, शादी वाले दिन या एक दो दिन बाद आभूषण-रूपये लेकर फरार हो जाती हैं। 

वही मामले की तहकीकात कर रहे एडि. DCP शैलेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मई 2020 में सीमा खान के खिलाफ पहली शिकायत आई थी। शाजापुर के रहने वाले कांता प्रसाद ने इस लुटेरी दुल्हन तथा गैंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि उनकी शादी नहीं हो रही थी, तो वह एक युवती की तलाश में थे। इसी के चलते भोपाल के रहने वाले हिंदू सिंह ने संपर्क हुआ, उन्होंने मुझे दिनेश पाण्डेय से मुलाकात करवाई। फिर दोनों के बीच शादी को लेकर बात हुई। दिनेश ने आनंद नगर चौराहे पर एक लड़की से मिलाया, जिसका नाम पूजा बताया था। दिनेश ने शादी कराने के लिए 85 हजार रुपए मांगे तथा मैंने यह रकम उसको दे दी। फिर सीहोर के एक मंदिर में शादी हुई। लगभग 8 दिन पश्चात दिनश ने बीमारी का बहाना बनाकर सीमा को आभूषण तथा नगदी लेकर फुर्र कर दिया। दिनश और सीमा खान के खिलाफ और भी कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं।

रात में 8 वर्षीय मासूम को घर से उठा ले गया दरिंदा, किया बलात्कार

वीजा घोटाला मामला: सीबीआई आज कार्ति चिदंबरम से करेगी पूछताछ

दिल्ली में मेरठ STF ने किया एनकाउंटर, शातिर शार्प शूटर गिरफ्तार

Most Popular

- Sponsored Advert -