बॉलीवुड का ये मशहूर स्टार था लता मंगेशकर की आवाज का दीवाना, गान सुनने के लिए करता था ये काम
बॉलीवुड का ये मशहूर स्टार था लता मंगेशकर की आवाज का दीवाना, गान सुनने के लिए करता था ये काम
Share:

मनोरंजन जगत की मशहूर गायिका लता मंगेशकर का आज देहांत हो गया है। वही लता मंगेशकर के गानों के प्रशंसक बॉलीवुड के कई मशहूर स्टार्स भी थे। उनके एक प्रशंसक से जुड़ा हुआ एक किस्सा आपको बताने जा रहे हैं। बता दें कि लता मंगेशकर की आवाज सुनने के लिए एक व्यक्ति प्रतिदिन उन्हें कॉल किया करता था। वो व्यक्ति और कोई बल्कि लोकप्रिय फिल्म मेकर महबूब खान थे।

दरअसल, अन्नू कपूर ने अपने एक रेडियो शो में कहा था कि ये बात 1956 की है जब राज कपूर की मूवी ‘चोरी-चोरी’ लॉन्च हुई थी। इस मूवी का गाना ‘रसिक बलमा दिल क्यों लगाया’ बहुत हिट था। नरगिस के बेहतरीन अभिनय एवं लता मंगेशकर की आवाज ने मिलकर इस सांग को बेहतरीन बना दिया था। केवल प्रशंसक ही नहीं, बल्कि कई स्टार्स को भी ये सांग पसंद था। दरअसल, फिल्म ‘मदर इंडिया’ के निदेशक महबूब खान को ये सांग बहुत पसंद आ गया था। इस बीच अपनी बीमारी की वजह से उन्हें उपचार के लिए अमेरिका जाना पड़ा था। हॉस्पिटल में महबूब को इस सांग को सुनने की बहुत तलब होती थी। उन्होंने लता मंगेशकर के इस सांग के रिकॉर्ड को तलाशने का प्रयास किया, मगर उन्हें अमेरिका में ये कहीं मिला नहीं।

वही सांग सुनने की महबूब की तलब रुक ही नहीं रही थी तथा उन्हें ये सांग हर स्थिति में सुनना था। अब जब कहीं से रिकॉर्ड्स की व्यवस्था नहीं हो पाई तो उन्होंने वहीं से लता मंगेशकर को कॉल कर लिया। कॉल लता मंगेशकर ने उठाया तो महबूब तत्काल बोल पड़े- मैं महबूब खान बोल रहा हूं। आपका एक सांग मेरे दिल में बस गया है, ‘रसिका बलमा दिल क्यों लगाया तोसे।’ इस सांग को सुनने का बेहद मन हो रहा है, मगर यहां इस सांग के रिकॉर्ड्स नहीं प्राप्त हो रहे हैं। मेहरबानी करके मुझे ये सांग सुना दीजिए। महबूब खान की बात लता मंगेशकर ने मानी तथा उन्हें अपनी प्यारी आवाज में ये गाना सुनाया। लता मंगेशकर की आवाज सुनने के पश्चात् महबूब खान ने कहा- अब दिल को सुकून मिला। तत्पश्चात, वह ये भी कहते हैं कि एक गुजारिश हैं आपसे…जब भी मन करेगा तो मैं क्या ये सांग सुन सकता हूं तुमसे? लता मंगेशकर ने उनकी इस गुजारिश को मान लिया। उन्होंने बताया, आप जब चाहें मुझे कॉल कर सकते हैं, बगैर ये सोचे कि वक़्त क्या है। आप जितनी बार बोलेंगे कि मैं आपको उतनी बार ये गाना सुनाऊंगी।

पति संग कैजुअल लुक में नज़र आईं सोनम कपूर

लता दीदी के देहांत पर छलका जावेद अली का दर्द, कहा- "मुझे लता जी ने भिजवाई थी कुरानपाक..."

अंतिम दर्शन के लिए लता मंगेशकर के घर के बाहर लगी भीड़, लगातार आ रहे सेलेब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -