इस दिवाली पर दें अपने मित्रों को कुछ खास उपहार
इस दिवाली पर दें अपने मित्रों  को कुछ खास उपहार
Share:

शुभ दिवाली  2019: जैसा कि हम सब जानते है, दुनिया में दो प्रकार के लोग होते हैं। पहले वह जो दिवाली का त्यौहार आते ही लजीज पकवान बनाने व खाने के सपने सजाने लगते हैं,वही उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं। उसी प्रकार दूसरे वह होते है जो दिवाली को लेकर उत्साहित तो रहते हैं, लेकिन जिससे खान-पान और एक्सरसाइज के रुटीन में पड़ने वाली बाधा को लेकर चिंतित रहते हैं। यदि आप स्वास्थ को अधिक प्राथमिकता देते है तो इस दिवाली न केवल आपका रुटीन को कायम रहेगा, वही आप अपने लोगों को दिवाली के उपहार भी ऐसे दें सकते है जो उनको इस दिवाली तंदरुस्त रखेंगे.इसी तरह आप ऐसे ही कुछ हेल्दी उपहार जो आपके अपनों को पसंद आएंगे और उनकी सेहत का विशेष ध्यान भी रखेंगे-

1. योगा मैट - यदि आपके पास कोई ऐसा मित्र है जो योगा क्लास जाने के लिए बहाने ढूंढ़ता हो, तो उसके लिए योगा साथी से बेहतर उपहार और कोई हो नहीं. वही आप एक ऐसा योगा साथी खोज निकालें जिसके साथ स्ट्रैप भी हो ताकि उसके साथ उसे ले जाने में आसानी रहे.वही यदि हम देखे तो योगा हर आयु के लिए सही एक्सरसाइज सिद्ध हुआ है, और सदियों से हम इसके लाभ के बारे में जानते आये है.तो केवल जानना जरुरी नहीं, क्यू न योग भी किया जाए

. 2. हैल्दी स्नैक्स - हम आपको बता दे कि मिठाई से परहेज का यह कोई खास मतलब नहीं है कि आप अपने मित्रो को हैल्दी फुड का उपहार नहीं दे सकते हो. सीड मिक्स, जूस, काजू, बादाम, ग्रीक योगर्ट जैसे हजारों हैल्दी विकल्प आज भी बाजार में मौजूद हैं।

3. फूड स्केल - आप जानते ही होंगे कि त्यौहार के मौसम में फूड स्केल (खाने की चीजों का डिजिटल तराजू है) वही कुछ ऐसे उपहार जो लोगों को पसंद नहीं होते है,लेकिन साथ ही उन्हें यह भी समझ आता है कि आप उनके स्वास्थ्य को लेकर कितनी चिंता करते है. वही खान-पान को नियंत्रित करने के लिए फूड स्केल एक बेहतरीन उपहार माना जाता है।

4. केसर - यदि हम बात करे केसर की तो यह एक परंपरागत सोच का मूल है। जिसे दुनिया में सबसे महंगा मसाला माना जाता है.पर यह मसाला मानव स्वास्थ के बेहद लाभदायक माना गया है. साथ ही यह उपहार देकर आप अपने मित्र -परिजनों के दिलो-दिमाग में अपनी एक छवि को और अधिक अच्छा बना सकते हैं।

5. प्लांट्स - यदि आपका कोई मित्र ऐसा है जो घर में ज्यादा वक्त बिताता है, उन दोस्तों के लिए प्लांट्स से बेहतर उपहार है.जिससे न केवल उन्हें स्वच्छ हवा मिलेगी बल्कि घर का वातावरण भी बड़ा लाभदायक होगा। वही उन्हें ज्यादा देखभाल की भी आवश्यकता नहीं होगी.

कुछ खाश उपहार :

1. स्मार्टवॉच - यह बात तो सच है कि हर किसी को दिन अधिकतर 10,000 कदम चलना चाहिए। वही इस बात को हमें याद दिलाने के लिए स्मार्टवॉच से बेहतर उपहार और कुछ भी नहीं है।वही आपके पास चुनने के लिए अब ढेरो ब्रांड्स हैं यही कुछ खास एप्स आपको स्मार्टवॉच तक पहुंचा देंगे. तो जल्दी कीजिये.

2. साइकल - जैसा की हम सब जानते है कि साइकल एक ऐसा वाहन है हर आयु के लोगो के लिए एक स्वस्थ उपहार है जो घर के आस-पास के अनगिनत कार्यो को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हर बार कार, स्कूटर निकालने से ज्यादा बेहतर यह विकल्प पर्यावरण के लिए तो बहुत ही लाभदायक है ही साथ ही नयी आयु के परिजनों की सेहत के लिए भी बहुत विकल्प है.

3. एयर प्यूरिफायर - एनसीआर, दिल्ली, कानपुर जैसे इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए तो यह उपहार किसी दवा के कम नहीं है. खाश बात तो यह है पटाखों का इत्तना प्रदुषण झेलने के बाद. तो देर मत करिये एक अच्छी ब्रांड का एयर प्यूरिफायर अपने मित्रो- रिश्तेदारों को बेहतर जिंदगी का जीने का तरीका बताये.

4. डिटॉक्स के लिए यात्रा - जैसा की हम सभी को पता है कि दिवाली के बाद शरीर को दोबारा बेहतर स्वास्थ्य, ध्यान, शुद्ध हवा और हर तरह के आकर्षण से दूर ले जाने के लिए करीबी हेल्दी डेस्टिनेशन की सैर से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता तो दीजिए अपने मित्रो, रिश्तेदारों को एक डिटॉक्स वीकएंड का उपहार। वैसे यह उपहार आप अपने परिवार, पत्नी को भी दे .

दिवाली पर अगर यहाँ से ख़रीदा सोना, तो मिलेगी 'डबल चांदी'

रूप चौदस पर जरूर करें भगवान वामन की पूजा

दिवाली पर इस स्थिर लग्न में करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर में आएगी आर्थिक समृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -