ऐसा देश जहाँ न आईफोन है न कोई एंड्राइड फोन
ऐसा देश जहाँ न आईफोन है न कोई एंड्राइड फोन
Share:

फ़ेसबुक पर अक्सर लोग राजनीति, सिनेमा और रोज़मर्रा की लाइफस्टाइल पर खूब बहस करते हैं, अपने विचार रखते हैं, दूसरों के विचारों को गलत साबित करने की होड़ चलती है. दुनिया भले ही किसी भी दिशा में जा रही हो लेकिन कम से कम एक बुनियादी आज़ादी तो लोगों के पास मौजूद है ही.
लेकिन उत्तर कोरिया अलग है. यहां के कानून सुनकर पहले आप हंसते हैं, फिर दंग रह जाते हैं, फिर वहां के लोगों के लिए दया आती है और अंत में आप शुक्र मनाते हैं कि आप ऐसी किसी जगह पर नहीं रह रहे हैं. इन कानूनों का उल्लंघन करने पर आपकी ज़िंदगी या तो खत्म हो जाती है या नर्क.

1. इस देश में अगर आप सरकार की राय के खिलाफ है है तो आप बहुत बड़ी मुसीबत में पड़ने वाले हैं. यहां सिर्फ़ सरकार की ही राय चलती है और रायशुमारी की कोई जगह नहीं है, यहां की परंपरा से हटकर सोचने वाले क्रांतिकारियों को फ़ौरन मौत के घाट उतार दिया जाता है.

2. न आइफ़ोन ले सकते हो न एंड्रायड, पर्सनल कंप्यूटर भी नहीं खरीद सकते हैं. मतलब पश्चिम में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामान से दूरी बना कर चलें.

3. इस देश का आधिकारिक नाम डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कोरिया है और जब आप इस देश में हैं तो बेहतर होगा कि इसे इसके पूरे नाम से ही पुकारा जाए क्योंकि ये अपने आपको असली कोरिया के रूप में ही देखता है.

4. सभी हेयरकट सरकार द्वारा निर्धारित किए जाते हैं. सरकार ने अभी तक लोगों के लिए 28 हेयरस्टाइल की सूची जारी की हुई है.

5. पॉर्न देखने पर आपको मौत के घाट उतारा जा सकता है. किम जोंग ने अपनी एक्स गर्लफ़्रेंड को उसके परिवार के सामने मार गिराया था क्योंकि उस महिला ने एक सेक्सटेप बनाई थी.

पिता की वजह से कभी नहीं मिल पाए थे ये कपल, पर आज 40 साल बाद

इस पब में भूत करते हैं पार्टी

BJP की मांग- 'या तो फिल्म को बैन करो या इसे गुजरात चुनाव के बाद रिलीज करो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -