इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल के मामले में OLA को भी पछाड़ चुकी है ये कंपनी

इंडिया में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग लगातार बढ़ रही है जिसका अंदाजा बीते माह टॉप 10 इलेक्ट्रिक दोपहिया की बिक्री में 247 फीसद की वार्षिक वृद्धि भी देखने के लिए मिली है। जुलाई 2022 में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की कुल 39,755 यूनिट्स की सेल हुई है, जबकि बीते वर्ष इसी बीच कुल 11,425 यूनिट्स को सेल भी किया गया था। हालांकि स्कूटर्स में आग लगने की घटनाओं के साथ ही अन्य दिक्कतों की वजह से था, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की बिक्री में Ola Electric पांचवें स्थान पर आ चुकी है।  

इस कंपनी के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की हुई सबसे ज्यादा बिक्री: जुलाई 2022 में हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने इंडिया में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनो की बिक्री की। इस बीच कंपनी ने 112 फीसदी की सालाना बढ़त के साथ 8,953 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते वर्ष इसी माह  में यह संख्या 4,223 यूनिट्स की थी। Hero Electric के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मॉडल्स का आंकड़ा बहुत ज्यादा है। Hero Electric Flash LX कंपनी का सबसे सस्ता मॉडल  है जिसकी कीमत लगभग 60 हजार रुपये है। इसे चलाने के लिए किसी लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है 

टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड्स: पिछले महीने सबसे अधिक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के सेल के केस में Okinawa और Ampere क्रमशः नंबर 2 और नंबर 3 पर रही है। ओकिनावा ने बीते माह 8,093 यूनिट्स की सेल की, जबकि एम्पीयर ने 6,313 यूनिट्स की बिक्री की। चौथे स्थान पर TVS इलेक्ट्रिक ने कब्जा जमाया और उसकी 4,258 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस सूची में ओला इलेक्ट्रिक 3,859 यूनिट की सेल के साथ 5 वें नंबर पर आ चुकी है।

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी टाटा की ये नई कार

अब और भी ज्यादा कड़ा होगा मुकाबला, जल्द ही Maruti पेश करेगी नई कार

टाटा की इन कारों को टक्कर देने आ रही ये नई कार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -