CNG अवतार में लोगों के होश उड़ाएगी ये कार

मारूति सुजुकी के उपरांत अब टाटा मोटर्स भी CNG कारों पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है. इसी कारण से कंपनी ने हाल में अपनी हैचबैक कार Tiago NRG को CNG वर्जन में पेश किया जा चुका है. ये पहले टाटा की Tiago और Tigor भी CNG वर्जन में मार्केट में पेश करने जा रही है. जिसके उपरांत Tiago NRG कंपनी की तीसरी  CNG  गाड़ी है. इन कारों के बाद अब कंपनी अपनी मिनी SUV टाटा पंच को भी CNG अवतार में लाने वाली है. यह कार भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की वैगन आर CNG को टक्कर देगी. चलिए देखते दोनों कारों का कंपेरिजन.  

मारूति सुजुकी वैगन आर सीएनजी: मारुति सुजुकी की वैगन आर सीएनजी की देश में बहुत सेल हो रही है. CNG मोड पर यह कार 56 bhp की पॉवर 82 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करने का कार्य भी करने वाली है. साथ ही इस कार में ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किया जाने लगा है. इस कार का LXI वैरिएंट CNG किट के साथ आती है. इस कार की EX शोरूम कीमत 6.81 लाख रुपये है. 

यह कार एक 1.0 लीटर पेट्रोल और एक 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प में प्रदान किया जा रहा है. वैगन आर के S-CNG वर्जन में 34.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी प्रदान किया जा रहा है. इस कार में फीचर्स के तौर पर स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS), 7 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो भी प्रदान की जा रही है.

टाटा पंच सीएनजी: टाटा पंच के CNG वर्जन में टियागो और टिगोर जैसा ही CNG किट के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है. टियागो, टिगोर और NRG में मिलने वाला मौजूदा CNG इंजन 6000 rpm पर 73 PS की मैक्सिमम पावर और 3500 rpm पर 95 Nm का टार्क प्रोड्यूस करता है. यह इंजन CNG मोड पर 26.49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी प्रदान भी किया जा रहा है. टाटा मोटर्स इस कार के सीएनजी और ईवी वर्जन को 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश करने वाली है. 

जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही महिंद्रा की ये नई XUV

कस्टमर के दिलों पर राज कर रही ये इलेक्ट्रिक कार

अब आप भी नई कार खरीदने के साथ बचा सकते है पैसे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -