वर्ष 2024 में लॉन्च होगी महिंद्रा की ये कार, जानिए खासियत
वर्ष 2024 में लॉन्च होगी महिंद्रा की ये कार, जानिए खासियत
Share:

पिछले वर्ष अगस्त में भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने यूके में अपनी 5 कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV कारों को शोकेस भी कर दिया है. ये नई एसयूवी कारें महिंद्रा के सब-ब्रांड SUV.ई और बीई के जरिए बेची जाएंगी. जिसमें से पहला मॉडल XUV e8 2024 में इंडियन मार्केट में लॉन्च की जाएगी. महिंद्रा बोर्न इलेक्ट्रिक सीरीज की अपनी इन SUV कारों को देश में 10 फरवरी, 2023 को शोकेस करने वाली है. इन कारों में Mahindra XUV.e8 और XUV.e9 शामिल हैं. जबकि BE रेंज में BE.05, BE.07 और BE.09 जैसे तीन मॉडल आने वाले है. 

INGLO मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड: महिंद्रा के मुताबिक इस कार का पहला प्रोडक्शन यूनिट दिसंबर 2024 तक इंडियन मार्केट आएगा. ये नई इलेक्ट्रिक कारें एक नए INGLO मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं जो कई पावरट्रेन विकल्पों और व्हीलबेस के साथ AWD और RWD लेआउट को सपोर्ट भी कर रहा है. 

डाइमेंशन:  SUV.ई8, देश में महिंद्रा की पहली बोर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी, जो कंपनी के फ्लैगशिप XUV700 से मिलती जुलती है. जिसका स्टाइल और सीटिंग लेआउट इसके ICE वेरिएंट के सामान होने वाला है. XUV.e8 की लंबाई 4,740mm, चौड़ाई 1900mm और ऊंचाई 1760mm होगी और इसका व्हीलबेस 2762mm है. एक्सयूवी700 की तुलना में, इलेक्ट्रिक SUV 45 mm लंबी, 10 mm चौड़ी और 5 mm ऊंची है, और इसमें 7 mm लंबा व्हीलबेस मिलने वाला है.

कैसा होगा लुक?: फ्लैट फ्लोर और लंबे व्हीलबेस के साथ नई Mahindra XUV.e8 के केबिन के अंदर अधिक जगह मिलने वाली है. इसके 5-सीटर और 7-सीटर दोनों वर्जन लॉन्च किए भी किए जाने वाला है.  जिसमे फ्रंट गिल, एक वाइड LED लाइट बार और बम्पर माउंटेड हेडलैंप दिया जाएगा. इसका पीछे से लुक XUV700 जैसा है. जिसमें थोड़े बहुत बदलाव देखे जा सकते हैं.

पावरट्रेन: महिंद्रा ने न्यू बोर्न इलेक्ट्रिक SUV के लिए दो सेल आर्किटेक्चर-ब्लेड और प्रिज्मेटिक पर आधारित एक बैटरी पैक डिजाइन भी किया जा चुका है. बैट्री मैनेजमेंट सिस्टम इसे लंबे समय तक टिके रहने के लिए और अधिक रेंज देने में सक्षम है. कंपनी के अनुसार XUV.e8 AWD सिस्टम के साथ लगभग 80kWh के बैटरी पैक से लैस हो सकती है, जो 230bhp से 350bhp की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होने वाला है.

जल्द शुरू होने वाली है Citroën c3 की बुकिंग, जानिए क्या है कार के फीचर्स

महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए क्या होगा खास

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट की सभी जानकारी ने जीता लोगों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -