हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट की  सभी जानकारी ने जीता लोगों का दिल
हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट की सभी जानकारी ने जीता लोगों का दिल
Share:

हुंडई ने कुछ वक़्त  पहले ही अपनी ऑरा और ग्रैंड आई 10 नियोस सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन को 9 जनवरी से 11 हजार रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू भी कर चुकी है. अब कंपनी ने जानकारी दी है कि इसकी लॉन्चिंग इसी  सप्ताह में की जा सकती है. इन दोनों ही कारों के एक साथ लॉन्च होने की उम्मीद भी की जाने लगी है. इन कारों के लॉन्च से पहले ही नई ऑरा का आधिकारिक ब्रोशर ऑनलाइन भी सामने आ चुकी हैं, इसमें इस कार की प्रमुख जानकारियां भी सामने आ चुकी है. 

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट के फीचर्स: नई ऑरा फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई नए फ़ीचर्स जोड़े जाने वाले है. अब इस कार में  चार एयरबैग के साथ ABS और EBD स्टेंडर्ड रूप से प्रदान किया जा रहा है. जबकि टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग, ESC और हिल होल्ड असिस्ट का भी विकल्प  भी दिया जा रहा है. साथ ही जिसमे एडजस्टेबल रियर हेड रेस्ट्रेंट और फ्रंट रो में फुटवेल लाइटिंग भी दी गई है. नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ अब स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के लिए दो एनालॉग गेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), और एक नए 3.5-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) को भी शामिल किया गया है. हुंडई ने इस कार के लिए विंटेज ब्राउन कलर ऑप्शन को स्टारी नाइट शेड से रिप्लेस भी कर दिया है जो वर्ना, आई20, अलकज़ार और टक्सन जैसी कारों  देखने को मिलता है. ऑरा फेसलिफ्ट में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट और एक वायरलेस चार्जर का भी फीचर भी दिया जा रहा है.  

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट पावरट्रेन: ऑरा फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा जाने वाला है, जो 83hp पॉवर और 113.8 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है. जिसमे एक CNG किट का भी विकल्प भी दिया जा रहा है, जो 69hp/95.2Nm का आउटपुट देता है. दोनों ही विकल्प 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाले है. जबकि पेट्रोल इंजन में AMT गियरबॉक्स का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. इसके मौजूदा 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है. 

कितनी होगी हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट की कीमत: हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट का मूल्य 6.5 लाख रुपये से 9.5 लाख रुपये के मध्य भी हो सकती है. बाजार में इसकी टक्कर टाटा टिगोर से होने वाली है, जो 6.10 लाख रुपये से 8.84 लाख रुपये के बीच उपलब्ध है. जिसमे एक 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS/113NM का पावर आउटपुट देता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसका CNG वैरिएंट भी बाजार में पेश कर दिया गया है.

ऑटो एक्सपो में पेश हुआ अब तक सबसे सेफ स्कूटर

महिंद्रा थार को टक्कर देने आई मारूति की ये कार, जानिए क्या है इसमें खास

होंडा ने ऑफिशियली बंद की इस कार की बिक्री, जानिए क्यों...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -