जल्द शुरू होने वाली है Citroën c3 की बुकिंग, जानिए क्या है कार के फीचर्स
जल्द शुरू होने वाली है Citroën c3 की बुकिंग, जानिए क्या है कार के फीचर्स
Share:

फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन ने देश में C3 हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन ëC3 को अनवील भी कर चुके है. यह देश में कंपनी का तीसरा मॉडल बताया जा रहा है. इस कार की ग्राहक 22 जनवरी से बुक कर सकते हैं, जबकि इसकी बिक्री अगले महीने से शुरु होने वाला है. 

कैसा है डिजाइन?: इस कार के एक्सटीरियर के बारें में बात की जाए तो इस कार में चार्जिंग पोर्ट को फ्रंट फेंडर पर भी प्रदान किया जा रहा है. यह इलेक्ट्रिक कार इसके ICE वर्जन से मिलता जुलता है, क्योंकि इस कार का डिजाइन पूरी तरह ICE वैरिएंट पर बनाया जा रहा है. 

कैसा है इंटीरियर?: इस कार को अंदर की ओर से इसके ICE वर्जन की तुलना में कुछ परिवर्तन भी कर लिया गया है. जिसमे गियर लीवर को बदलने वाले ड्राइव मोड को चुनने के लिए सेंटर कंसोल में बटन भी प्रदान किए जा रहे है. 

पावरट्रेन: Citroen eC3 में एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर भी प्रदान किया जा रहा है, जो 57 hp की पॉवर और 143 Nm का टार्क जेनरेट करने का काम करता है. यह कार मात्र 6.8 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 107 किमी प्रति घंटा है. जिसमे एक 29.2 kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जा रहा है, जिसके साथ स्टैंडर्ड 3.3 kW ऑन बोर्ड एसी चार्जर दिया गया है और इसे 10-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 10.5 घंटे का वक़्त लग जाता है साथ ही इसे DC चार्जर से 10 से 80 प्रतिशत तक 57 मिनट में चार्ज किया भी किया जा रहा है. एक बार चार्ज करने पर यह कार 320 किमी तक चल सकता है. 

फीचर्स: C3 इलेक्ट्रिक को लाइव और फील जैसे दो वेरिएंट्स में लॉन्च कर दी गई है. जिसमे फीचर्स के तौर पर वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto के साथ 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी दी जा रही है. सुरक्षा फीचर्स में ईबीडी के साथ एबीएस और ड्यूल एयरबैग प्रदान किया जा रहा है. 

किससे होगा मुकाबला?: लॉन्चिग के बाद इस इलेक्ट्रिक कार का इंडियन मार्केट में Tata Tiago EV और Tigor EV से मुकाबला होने वाला है. कीमत की बात करें तो, क्योंकि इसके ICE वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.71 लाख रुपये से 8.06 लाख रुपये के बीच है, इसलिए इस इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट हैचबैक की कीमत 10 लाख रुपये के करीब हो रही है.

महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए क्या होगा खास

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट की सभी जानकारी ने जीता लोगों का दिल

महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी नई कार, जानिए क्या होगा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -