6 एयरबैग्स के साथ मिल रही है ये कार
6 एयरबैग्स के साथ मिल रही है ये कार
Share:

इंडियन कस्टमर को कम मूल्य में पैसा वसूल फीचर्स ही नहीं होना चाहिए, अब इनका ध्यान कार की सेफ्टी की ओर भी लग चुका है. ऐसे में कंपनियां भी इनकी आवश्यकता को पूरा करने के लिए अपने वाहनों को तगड़े सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च करने वाले है और सुरक्षा का सबसे अहम फीचर एयरबैग कहा जाता है. फिलहाल इंडिया में 7-सीटर कारों के साथ 3 एयरबैग्स मेंडेटरी हैं, और हाल में सभी 8-सीटर कारों के साथ 6 एयरबैग्स अनिवार्य किए गए हैं. हालांकि कंपनियों ने अपनी 5-सीटर और 7-सीटर कारों के साथ भी अब 6 एयरबैग्स देना शुरू कर चुके है. आप हम आपको भारत में बिकने वाली ऐसी 5 सबसे सस्ती कारों के बारे में बता रहे हैं जो 6 एयरबैग्स के साथ मिल रही है.

मारुति सुजुकी बलेनो: मारुति सुजुकी ने इंडियन कस्टमर ग्राहकों की चहेती प्रीमियम हैचबैक 2022 Baleno को पेश कर दी है  जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम का मूल्य 6.35 लाख रुपये है. कार के टॉप मॉडल के मूल्य 9.49 लाख रुपये तक हो सकती है. मारुति सुजुकी ने नई कार को 6 एयरबैग्स और 20 से अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. 360-डिग्री कैमरा सेगमेंट में पहली बार दिया गया है जो ड्राइवर की बहुत  सहायता कर रहा है. नई बलेनो के जेटा और अल्फा वेरिएंट्स के साथ 6 एयरबैग्स भी मिल रहे है जिनका शुरूआती एक्सशोरूम मूल्य 8.09 लाख रुपये है. ये फिलहाल देश की सबसे किफायती प्रीमियम हैचबैक है जिसके साथ 6 एयरबैग्स के साथ मिल रही है. इसके अलावा कार को ABS के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, ईएसपी, हिल-होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा रहे है.

Kia कैरेंस 7-सीटर: Kia Carens 7-सीटर MPV है जो भारत आते ही ग्राहकों के दिलों पर अपनी जगह बना ली है. कंपनी ने 3-रो वाली कैरेंस 8.99 लाख रुपये एक्सशोरूम का मूल्य में पेश करने वाले है. Kia Carens पर 13 से 49 सप्ताह का वेटिंग पीरियड ग्राहकों को मिलने वाला है. सेफ्टी फीचर्स पर नजर डालें तो यहां 6 एयरबैग्स, ABS, ESC, HAV, VSM, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, BAS, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स के साथ दी जा रही है. हमारे मार्केट में नई कैरेंस का मुकाबला हुंडई एल्कजार, एमजी हैक्टर प्लस, टाटा सफारी, महिंद्रा XUV700 और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से शुरू हो चुके है. कंपनी का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में नई कैरेंस 21 किमी से भी अधिक माइलेज देती है जो इसकी सबसे बड़ी खासियत कही जाती है.

यामाहा ने पेश की दमदार फीचर से भरपूर ये शानदार बाइक

बहुत ही कम दाम और आकर्षक छूट के साथ मिल रही है मारूति की ये कार

4 लाख से भी कम कीमत में आप भी ला सकते है ये दमदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -