सेफ्टी के मामले में इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग, जानिए नाम..?
सेफ्टी के मामले में इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग, जानिए नाम..?
Share:

देश में हर वर्ष काफी गाड़ियां पेश की जाती है। जिनमे सभी के फीचर्स और डिजाइन की अपनी खासियत होने वाली है। हालांकि लोग लुक और डिजाइन को सेफ्टी से अधिक महत्व भी प्रदान कर रहे है, जबकि कार के सेफ्टी फीचर्स बहुत ही अहम् होते हैं। इस वजह से सेफ्टी के लिहाज से ग्लोबल NCAP द्वारा हर साल गाड़ियों की लिस्ट भी जारी की जा चुकी है। तो ऐसे में आपको भी ये जानना बहुत ही आवश्यक है जो भारत में सुरक्षा की दृष्टि से सबसे सुरक्षित गाड़ियों में भी गिनी जा रही है। तो चलिए जानते है... 

Tata Nexon : टाटा (Tata) की नेक्सॉन (Nexon) NCAP की सेफ्टी रेटिंग्स में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त  करने वाली भारत की पहली कार बन चुकी है। इस कार को सुरक्षा के लिए 17 में से 16 अंक प्राप्त भी हासिल हुए हैं। नेक्सॉन में हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्टेंस, ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रोलओवर मिटिगेशन, ईबीडी के साथ एबीएस और कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। Nexon ने साइड इंपैक्ट टेस्ट में सफलता पाई थी इसके उपरांत ये कार ग्लोबल NCAP सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग्स भी दी गई है।

Mahindra Thar : इस गाड़ी ने एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग्स भी प्रदान की जा चुकी है। इसमें डुअल एयरबैग के साथ साइड इंपैक्ट यूएन 95 रेग्युलेशन जैसा फीचर भी मिल रहे है। इस कार में सारे बेसिक सुरक्षा फीचर्स उपलब्ध हैं। 

Toyota Urban Cruiser : टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) ने ग्लोबल  NCAP द्वारा एडल्ट सेफ्टी के केस 4 स्टार रेटिंग और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार रेटिंग भी दी गई है। जो कि बहुत प्रभावशाली रेटिंग है। क्रैश टेस्ट रेटिंग में भी Toyota अर्बन क्रूजर को 4 स्टार रेटिंग भी प्राप्त हुई थी। एडल्ट सुरक्षा में अर्बन क्रूजर ने 17 में से 13.52 प्वाइंट अपने नाम कर लिए है जबकि चाइल्ड सेफ्टी की में कार को 49 में से 36 प्वाइंट प्राप्त हुए हैं।

कम मूल्य में दी जा रही ज्यादा माइलेज वाली कार

माइलेज और एडवेंचर में जबरदस्त है ये बाइक्स

रास्ते चट्टानी हों या कीचड़ से भरे इन बाइक्स के रहते कम नहीं होगा आपका एडवेंचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -