भारत में शुरू हुई  Range Rover 2022 की डिलीवरी
भारत में शुरू हुई Range Rover 2022 की डिलीवरी
Share:

इंडिया के ऑटोमोबाइल बाजार में (लैंड रोवर) Land Rover की अपनी अलग ही पहचान बना चुके है। यह कंपनी अपनी आलीशान कारों के लिए पहचानी जाती है।  खबरों का कहना है कि कंपनी ने अपनी Range Rover SUV के 2022 मॉडल की डिलीवरी भी देश में शुरू की जा चुकी है। इस बार इसके मॉडल में एक 3 लीटर पेट्रोल इंजन के नए वेरिएंट को भी स्थान दिया जा चुका है। इसके साथ ही अब कुल वेरिएंट्स की संख्या बढ़कर 3 हो चुका है। इस कार को खरीदने के लिए आपको 2।39 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से लेकर 3।51 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने पड़ेंगे।

इंजन और पावर: देश में नए रेंज रोवर को 3 इंजन ऑप्शंस में पेश किया जाने वाला है, जिसमे पहला 4।4 लीटर ट्विन टर्बो इंजन दूसरा 3।0 लीटर 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और तीसरा 3।0 लीटर 6 सिलेंडर डीजल इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है। इस कार के पॉवर को देखा जाए तो जिसमे 3।0 लीटर वाला 6 सिलेंडर डीजल इंजन 346bhp की अधिकतम पावर और 700 Nm का उच्चतम टॉर्क उत्पन्न कर रहा है। 3।0 लीटर वाला 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 394 बीएचपी पावर के साथ 550 Nm का उच्चतम टॉर्क जनरेट करने का काम करने वाला है, और तीसरा 4।4 लीटर का ट्विन टर्बो इंजन 523 BHP की पॉवर के साथ 750 Nm का अधिकतम टॉर्क भी पैदा कर रहा है। 

कैसा है डिजाइन: डिजाइन के केस में नई रेंज रोवर दमदार और बहुत स्टाइलिश है। यह कंपनी के MLA-फ्लेक्स बॉडी आर्किटेक्चर पर आधारित है। जिसमें स्पेस भी बहुत अच्छा देखने को मिलेगा। इस प्लैटफॉर्म पर बनी कार अपनी सेफ्टी के लिए जानी जाती है। जिसमे हीटेड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर और ऑटो-डिमिंग फीचर लाइट फंक्शन भी प्रदान किया जा रहा है। रियर एलईडी ब्रेक लाइट के साथ में टेललाइट पर नया बंपर और कॉपर ऐक्सेन्ट भी इसकी खूबियों में शुमार हो चुका है। 

व्हीलबेस के कितने विकल्प: 2022 Range Rover व्हीलबेस के 2 विकल्प देखने के लिए मिला है, इसमें पहला स्टैंडर्ड व्हीलबेस (SWB) और दूसरा लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) का विकल्प भी दिया जा रहा है। सीटिंग के विकल्प को देखें तो इसके स्टैंडर्ड व्हीलबेस में चार या पांच सीट और वहीं लॉन्ग व्हीलबेस में चार से पांच सीटों के साथ तीसरी रो में 7 सीटर का विकल्प भी मिल रहा है।

टिफिन के आकार की है ये Washing Machine, मात्र इतनी देर में चमका देगी सारे कपड़े

टाटा ने पेश किया नेक्सॉन का सबसे नया वेरिएंट, जानिए क्या है खास...

इन कारों में मिल रहा है नया अपडेट, जानिए कब हो सकती है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -