किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने वाला है ये बजट- PM मोदी
किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने वाला है ये बजट- PM मोदी
Share:

देश का आम बजट 2023 (Union Budget 2023) पेश होने में महज कुछ घंटों का वक़्त ही बचा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 का वित्तीय लेखा-जोखा शुरू हो चुका है. पूरे देश की निगाहें बजट में की जाने वाली घोषणाओं पर लग चुकी है. दरअसल, ये बजट मौजूदा सेंट्रल गवर्नमेंट का आखिरी पूर्ण बजट है. इस लिहाज से लोगों की अनुमान भी इससे अधिक है कि सरकार उन्हें क्या तोहफा देने जा रही है? 

बजट वंचितों को वरीयता देता है- PM मोदी- बजट के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बजट विकसित इंडिया के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करने वाला है। यह बजट वंचितों को रैंकिंग देने वाला है। मैं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को इस ऐतिहासिक बजट के लिए बधाई भी दे देता हूँ।

किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करने वाला है ये बजट- PM नरेंद्र मोदी- पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला है कि इस एतिहासिक बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी पूरी टीम को बधाई। ये बजट गरीबा, किसानों और मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा  करने वाला है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि करोड़ विश्वकर्मा देश का निर्माण कर रहे हैं। बजट से मजबूत नींव का निर्माण होने वाला है।

वित्त मंत्री का महिलाओं को तोहफा- बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महिलाओं के लिए एक नई बचत स्कीम का एलान भी कर दिया है, जिसे 'महिला सम्मान बचत पत्र' नाम दिया गया है। ये एक एकमुश्त रकम जमा करने की वाली सेविंग स्कीम है, जो दो साल के लिए होगी। इस स्कीम के तहत किसी महिला या बच्ची के नाम पर दो साल के लिए, दो लाख रुपए जमा कराए जा सकते हैं। इस बचत योजना पर सरकार सालाना 7.75% ब्याज भी प्रदान की जा रही है।

देवरानी के साथ जेठानी ने कर दी ऐसी हरकत, जानकर काँप उठेगी रूह

जानिए सम्पूर्ण बजट से जुड़ी खास बातें...आम आदमी की जेब पर पड़ा क्या असर

बजट सत्र में एक और बड़ा एलान, FY24 में 11% रह सकती है GDP ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -