बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक बिजली देगा ये ब्लब
बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक बिजली देगा ये ब्लब
Share:

इंडिया के अधिकतर घरों में आम तौर पर LED बल्ब का उपयोग किया जाता है जो कम पावर के इस्तेमाल में अच्छी लाइटिंग ऑफर करते हैं, हालांकि बिजली जाते ही ये बल्ब बंद हो जाते हैं जो एक तरह से आम बात है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में अब ऐसे बल्ब आ चुके हैं जो बिजली जाने के उपरांत भी जलते रहते हैं। आपको लग रहा होगा कि आखिर ये कौन से बल्ब हैं तो हम बताने वाले है कि ये रीचार्जेबल LED बल्ब हैं जो बिजली जाने के उपरांत भी जलते रहते हैं। इन्हें इनवर्टर बल्ब भो बोले जाते है और ये मार्केट में बहुत ट्रेंडिंग बन चुके हैं। यदि आप इनके बारे में जानना चाह रहे हैं या इन्हें खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। 

कौन सा है ये बल्ब: जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है और आप इसे अमेजन से परचेज कर पाएंगे। बात की जाए इसके मूल्य के बारें में तो ग्राहक इसे सिर्फ 595 रुपये में परचेज भी कर पाएंगे, नॉर्मल LED बल्ब से कम्पेयर करें तो जिसका मूल्य तकरीबन दोगुना है लेकिन इसके बावजूद ये नॉर्मल LED बल्ब से बहुत अधिक बेहतर हैं और आपको घंटों तक लाइटिंग प्रोवाइड भी कर सकते है। ये LED बल्ब इतने दमदार होते हैं कि बिजली जाने के उपरांत तकरीबन 4 घंटे तक ये जलते रहते हैं और आप इमरजेंसी के वक़्त इनका इस्तेमाल कर पाएंगे। खास बात ये है कि इन्हें अलग से चार्ज करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है और ये खुद ही चार्ज भी हो जाते है। 

क्या हैं खासियतें: यदि खासियतों के बारें में बात की जाए तो ये बल्ब बिजली कटौती के बीच 4 घंटे तक निरंतर लाइटिंग बैकअप देता है, इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का वक़्त लगता है। ये 12W इन्वर्टर इमरजेंसी LED बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाने वाला है। जिसका इस्तेमाल आपके घर, खुदरा दुकानों और अस्पताल में आपके अध्ययन / ड्राइंग रूम और बाथरूम में किया जा सकता है। इसमें आपको 6 माह की वारंटी मिलती है।

 माइलेज के मामले में एकदम बेस्ट है ये CNG कार, आ जाएगा आपका भी दिल

माइलेज में शानदार कीमत भी आपके बजट में होगी फिट होगी ये कार

जल्द ही इंडियन बाजार में लॉन्च होने जा रही है टाटा की स्पेशल एडिशन एसयूवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -