दस-बीस नहीं बल्कि 20 करोड़ तक के पहाड़े सुना देता हैं यूपी का यह बच्चा
दस-बीस नहीं बल्कि 20 करोड़ तक के पहाड़े सुना देता हैं यूपी का यह बच्चा
Share:

शिक्षा के क्षेत्र में देश के हालत काफी खस्ता हैं. हाल ही में जारी हुई गैर सरकारी संस्था (NGO) की ताजा रिपोर्ट इसे बखूबी दर्शाती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़, देश के 14 प्रतिशत युवा 14-18 आयु सीमा के अभी भी स्कूल-कॉलेज से वंचित हैं. देश में कुल 14 प्रतिशत युवा ऐसे हैं जो फिलहाल किसी भी क्लास में नहीं हैं. रिपोर्ट का सबसे चौंकाने वाला खुलासा ये भी सामने आया है कि 36 फीसदी छात्रों को देश की राजधानी ही पता नहीं हैं. 

वहीं, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का एक होनहार बच्चा ऐसा हैं, जो केवल अभी 8 वीं कक्षा में अध्ययनरत हैं. लेकिन, वह 10 या 20 नहीं बल्कि, 20 करोड़ तक के पहाड़े नि: संकोच पढ़ देता हैं. इस जीनियस बच्चे का नाम चिराग हैं. जो बड़ा होकर वैज्ञानिक बन कर देश की सेवा करना चाहता हैं. आपको बता दे कि, चिराग को अपने इस हुनर के लिए ढेरों पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका हैं. 

वहीं, उसके पिताजी  चाहते है कि, वह किसी भी तरह अपने बेटे के सपनों को पूरा करने में उसकी मदद करें. अपनी आर्थिक स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, वह काफी गरीब हैं लेकिन अपने बेटे की प्रतिभा को देखते ही वह भी चाहते हैं कि वह आगे पढ़े. चिराग की चाह यह भी है कि,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसके गांव आएं और उससे मुलाक़ात करें.

नई खोज और अविष्कार में हम बहुत पीछे

GST काउंसिल की बैठक आज

आम बजट से होगी फ़रवरी माह की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -