'पेरेंट्स के पूर्व जन्म के पापों के कारण ऐसी हालत' विवादित डायलॉग की वजह से घिरा ये अभिनेता
'पेरेंट्स के पूर्व जन्म के पापों के कारण ऐसी हालत' विवादित डायलॉग की वजह से घिरा ये अभिनेता
Share:

पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) की लेटेस्ट फिल्म 'कडुवा' को क्रिटिक्स ने मिले जुले रिव्यू भी दे दिया है। 7 जुलाई को थिएटर्स में रिलीज हुई मूवी की शुरुआत अच्छी रही और पहले 4 दिन में इसने 15 करोड़ से अधिक  का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर चुके है। हालांकि, रिलीज के उपरांत ये सामने आया कि मूवी में दिव्यांग बच्चों को लेकर एक अपमानजनक डायलॉग का भी उपयोग किया है।

इस जानकारी के सामने आने के उपरांत एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया और सोशल मीडिया पर कई दर्शकों ने इसपर आपत्ति व्यक्त कर दी है। विवादित डायलॉग के लिए पृथ्वीराज और 'कडुवा' के मेकर्स को निन्दाओं का सामना करना पड़ गया है, साथ ही दिव्यांग बच्चों के पेरेंट्स ने मेकर्स को नोटिस भी भेज दिया गया है। दिव्यांगजन के राज्य आयुक्त SH पंचपकेसन ने 'कडुवा' (Kaduva) के डायरेक्टर शाजी कैलास (Shaji Kailas) और प्रोड्यूसर सुप्रिया मेनन-लिस्टिन स्टीफन को नोटिस भेजकर इस केस पर उतर भी मांगा। पूरे मामले पर जनता से निंदा का भी सामना करना पड़ गया है अब पृथ्वीराज ने सोशल मीडिया पर माफ़ी की मांग की है। मेकर्स ने फिल्म से वो विवादित सीन भी हटा लिया है जिसपर दर्शकों ने आपत्ति दर्ज करवाई थी। 

पृथ्वीराज ने क्या कहा: 'कडुवा' के लीड स्टार पृथ्वीराज ने फेसबुक पोस्ट में जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफ़ी भी मांग चुके है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "सॉरी। यह एक गलती थी। हम यह मानते हैं और इसे स्वीकार करते हैं।" अपनी पोस्ट के साथ पृथ्वीराज ने हाथ जोड़ने वाला इमोजी भी लगाया। 

क्या था विवादित सीन: 'कडुवा' के एक सीक्वेंस में मुख्य किरदार कडुवाक्कुन्नल कुरुवचन (जिसका किरदार पृथ्वीराज निभा रहे हैं) बोलता है कि अपने पेरेंट्स के पूर्व जन्म के पापों की वजह से दिव्यांग बच्चे ऐसी अवस्था में पैदा होते हैं। बौद्धिक और विकास संबंधी अक्षमताओं वाले बच्चों के पेरेंट्स की एक एसोसिएशन ने इस अपमानजनक डायलॉग के लिए फिल्म के मेकर्स के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी। 'कडुवा' रिलीज होने के उपरांत जब इस डायलॉग के होने की बात सामने आई तो सोशल मीडिया यूजर भी मेकर्स और पृथ्वीराज से बहुत खफा हुए। विवाद के उपरांत अब मेकर्स ने मूवी से यह सीन हटा लिया है। इसी साल अप्रैल में रिलीज हुई पृथ्वीराज की फिल्म 'जन गण मन' (Jana Gana Mana) को बहुत पसंद किया जा चुका है। 

साई पल्लवी की खूबसूरती के हैं लाखों फैंस, फिर वायरल हुई एक्ट्रेस की तस्वीर

प्रभास की नाक के नीचे से इस एक्टर ने निकाली ली ये बड़ी फिल्म

'द घोस्ट' में कुछ अलग ही नजर आएगा नागार्जुन का लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -