खुद की 'बायोग्राफी' के खिलाफ है ये अभिनेता

By Pooja Suryawanshi
Dec 02 2017 02:33 PM
खुद की 'बायोग्राफी' के खिलाफ है ये अभिनेता

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता मनोज कुमार इन दिनों चर्चा में है, बता दे कि, बॉलीवुड में आजकल जीवनी पर आधारित फिल्मों का चलन जोरों पर है, जिसके चलते मनोज कुमार का कहना है कि, वह अपने जीवन पर बॉयोपिक के खिलाफ हैं.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में मनोज कुमार ने कहा कि, वह अपने जीवन पर बायोपिक के समर्थन में नहीं हैं, न ही वो अपने जीवन पर कोई किताब चाहते हैं, इसके अलावा उन्होंने कहा कि, मैं अपनी बायोग्राफी के भी खिलाफ हूं. मैं अपने बारे में लिख सकता हूं लेकिन इसमें कई और लोगों का इन्वॉल्वमेंट होगा, जिनका मुझे नाम देना होगा और मुझे उनके नामों को एक्सपोज करना पड़ेगा जो मुझे अच्छा नहीं लगेगा.

मनोज का कहना है कि, किसी ने मुझे बायोपिक या बुक के लिए अप्रोच भी नहीं किया है चूंकि वो मेरा टेम्परामेंट जानते हैं, क्या आडियंस यह जानने में इंट्रेस्टेड है कि मैं कैसे मुंबई आया, स्ट्रगल कैसे किया, फिल्मों के लिए कितनी रातें बिताई वो नहीं जानना चाहते. सच कहूं तो किसी ने मुझे अप्रोच भी नहीं किया. बता दे कि, मनोज कुमार का मूल जन्म नाम हरिकिशन गिरी गोस्वामी था. मनोज कुमार ने भी अन्य बॉलीवुड सितारों की तरह राजनीति में प्रवेश करने का फैसला किया. भारत के 2004 के आम चुनाव से पहले, यह घोषणा की गई थी कि वह आधिकारिक तौर पर शिवसेना के रैंकों में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़े

एक नज़र, सपना चौधरी की ज़िन्दगी पर

क्यों डरा हुआ है फिल्म जगत सुने अनुराग कश्यप से

'बधाई हो' में आयुष्मान के साथ रोमांस करेंगी दंगल गर्ल

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर