तरनतारन में पटाखा फैक्ट्री में हादसा, घायल युवक ने गवाई अपनी जान
तरनतारन में पटाखा फैक्ट्री में हादसा, घायल युवक ने गवाई अपनी जान
Share:

अमृतसर: दिनों दिन हमारे देश में बढ़ रही दुर्घटनाओं की खबर से आज हर कोई हैरान ही नहीं बल्कि परेशान भी है क्यूंकि कहीं न कहीं से रोजाना कोई ऐसी खबर सुनने को मिल ही जाती है जो रूह को हिला कर रख देती है वहीं तरनतारन के गांव पाहुविंड में नगर कीर्तन के दौरान ट्राली में रखे पटाखों में हुए धमाकों में घायल गुरकीरत सिंह की रविवार को तरनतारन के सिविल अस्पताल में मौत हो गई. उधर, शनिवार को हादसे में मारे गए दो नाबालिग गुरप्रीत सिंह और मनदीप सिंह का अंतिम संस्कार रविवार को पाहुविंड में सिख मर्यादा के अनुसार कर दिया गया. दोनों बच्चे अपने माता पिता की इकलौती संतान थे.

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच लोगों ने बताया कि पटाखे चलने वाले युवकों को कई बार कायदे से पटाखे चलने के लिए कहा गया था. कई लोगों ने उन्हें रोका भी, लेकिन वे नहीं माने. वहीं, इस मामले ने नगर कीर्तन का आयोजन करने वाले गुरुद्वारा प्रबंधकों को कठघरे में खड़ा कर दिया है. ट्राली में रखे पटाखों में हुए विस्फोट से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि फोटोज में नगर कीर्तन के आगे कुछ नौजवान हवा में मार करने वाले पटाखे चला रहे हैं. एक नौजवान पटाखे चलते हुए आगे बढ़ता है, उसके साथ कमीज पायजामा पहने एक नाबालिग इस नौजवान से पटाखा चलने वाले औजार को पकड़ लेता है. फिर वह पटाखे चलना शुरू कर देता है. इसके बाद वह पटाखे चलाते हुए उसी औजार को पास खड़े एक नाबालिग को पकड़ा देता है. वह भी पटाखा चलाता है. एक नौजवान ने पटाखे चलने वाले इस औजार में रखने के लिए कुछ पटाखे अपने हाथ में ही पकडे़ हुए हैं. जिस बाजार में यह नौजवान पटाखे चला रहे हैं, उनके साथ-साथ वह ट्राली भी चल रही थी, जिसमें पटाखे रखे हुए थे. कुछ नौजवान इसी पटाखे की ट्राली में बैठ कर सेल्फी भी ले रहे थे. ट्राली में पटाखे रखे साफ नज़र आ रहे है. 

U 19 World Cup: चार बार की चैंपियन भारत को हराकर बांग्लादेश बना विश्व विजेता

'सोनिया के इशारे पर MP के आदिवासियों को ईसाई बनाना चाहते हैं कमलनाथ'

लिंग परिवर्तन करवाकर राजेश से बन गई सोनिया, फिर किया ये काम...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -