ये चीजें इतनी महंगी हैं कि वे केवल दुबई में मिल सकती हैं
ये चीजें इतनी महंगी हैं कि वे केवल दुबई में मिल सकती हैं
Share:

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में असाधारण शहर, अपनी भव्यता और विलासिता के लिए जाना जाता है। विशाल गगनचुंबी इमारतों से लेकर भव्य शॉपिंग मॉल तक, दुबई दुनिया के कुछ सबसे महंगे और अनन्य प्रसाद का दावा करता है। यहां इतनी महंगी चीजों पर करीब से नज़र डाली गई है कि वे केवल इस शानदार रेगिस्तान महानगर में पाए जा सकते हैं।

1. बुर्ज खलीफा: लक्जरी की प्रतिष्ठित ऊंचाइयां

दुबई के क्षितिज पर दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का प्रभुत्व है। ऊंचाई पर खड़े, इस वास्तुशिल्प चमत्कार में अल्ट्रा-लक्जरी अपार्टमेंट, बड़े होटल और अवलोकन डेक हैं जो शहर की फिजूलखर्ची के मनोरम दृश्य प्रदान करते हैं।

2. द पाम जुमेरा: मानव निर्मित आश्चर्य

एक इंजीनियरिंग चमत्कार, पाम जुमेराह एक कृत्रिम द्वीपसमूह है जो ताड़ के पेड़ के आकार का है। विशेष विला, रिसॉर्ट्स और निजी समुद्र तटों का घर, यह विलासिता की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए दुबई की प्रवृत्ति का एक प्रमाण है।

3. गोल्ड एटीएम मशीनें: डिस्पेंसिंग लक्जरी

केवल दुबई में आपको ऐसे एटीएम मिल सकते हैं जो सोने की छड़ें और सिक्के देते हैं। ये चमकदार मशीनें अभिजात वर्ग को पूरा करती हैं जो कीमती धातु में लिप्त होने के लिए अद्वितीय और असाधारण तरीकों की तलाश करते हैं।

4. दुबई मॉल: शॉपर्स पैराडाइज

दुबई मॉल सिर्फ एक शॉपिंग सेंटर नहीं है; यह उन लोगों के लिए एक शानदार आश्रय है जो उच्च अंत ब्रांडों और अद्वितीय वस्तुओं की तलाश में हैं। डिजाइनर बुटीक से लेकर विदेशी कार शोरूम तक, यह मॉल रिटेल थेरेपी को फिर से परिभाषित करता है।

5. बुर्ज अल अरब में बेस्पोक अनुभव

बुर्ज अल अरब, जिसे अक्सर दुनिया का एकमात्र सात सितारा होटल कहा जाता है, असाधारण अनुभवों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। अल महरा में पानी के नीचे भोजन से लेकर हेलीपैड से टेनिस कोर्ट तक, यह अति-धनाढ्यों के लिए एक खेल का मैदान है।

6. सुपरकार संस्कृति: लक्स का एक बेड़ा

दुबई की सड़कों पर लक्जरी कारों की परेड होती है - बुगाटिस, लेम्बोर्गिनी और रोल्स-रॉयस बहुत यात में। उच्च गति, उच्च लागत वाले वाहनों के साथ शहर का आकर्षण देखने लायक है।

7. विश्व द्वीप समूह: अंतिम अलगाव

विश्व मानचित्र से मिलते-जुलते मानव निर्मित द्वीपों का एक संग्रह, द वर्ल्ड आइलैंड्स गोपनीयता और विलासिता प्रदान करता है जैसा कि कोई अन्य नहीं है। इन द्वीपों पर अनन्य निवास उन लोगों को पूरा करते हैं जो अंतिम एकांत चाहते हैं।

8. जुमा में पाक कला का आयोजन

ज़ूमा, दुबई में एक उन्नत जापानी इज़ाकाया-शैली का रेस्तरां, तुलना से परे एक पाक अनुभव प्रस्तुत करता है। इसके भव्य इंटीरियर और उत्तम व्यंजन उन लोगों को पूरा करते हैं जो भोजन में बेहतरीन मांग करते हैं।

9. हाई-एंड ज्वेलरी सॉक्स: स्पार्कलिंग स्प्लेंडर

दुबई के पारंपरिक बाजार, या सूक, आपके औसत बाजार नहीं हैं। गोल्ड सूक और स्पाइस सूक अपने शानदार प्रसाद के लिए जाने जाते हैं, जिसमें जटिल गहने के टुकड़े शामिल हैं जो अद्वितीय शिल्प कौशल का प्रदर्शन करते हैं।

10. स्काई-हाई टेनिस कोर्ट

नवाचार के लिए दुबई की प्रवृत्ति खेल तक भी फैली हुई है। शहर में गगनचुंबी इमारतों के ऊपर टेनिस कोर्ट हैं, जो शहरी परिदृश्य के लुभावने दृश्यों के साथ एक अनूठा खेल अनुभव प्रदान करते हैं।

11. विदेशी पालतू बाजार: असामान्य साथी

दुबई के अमीर अभिजात वर्ग विदेशी पालतू जानवरों के लिए अपने प्यार में लिप्त हो सकते हैं। शहर के विशेष पालतू बाजार दुर्लभ कुत्ते की नस्लों से लेकर विदेशी पक्षियों तक अद्वितीय और महंगे प्राणियों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं।

12. निजी नौका अनुभव

अपनी आश्चर्यजनक तटरेखा के साथ, दुबई शानदार नौका अनुभवों की एक सरणी प्रदान करता है। सूर्यास्त के परिभ्रमण से लेकर भव्य नौका पार्टियों तक, शहर की समुद्री पेशकश उन लोगों को पूरा करती है जो ऐश्वर्य के प्रतीक की तलाश करते हैं।

13. हाई-एंड फैशन वीक

दुबई फैशन वीक के अपने स्वयं के संस्करण की मेजबानी करता है, जिसमें विश्व प्रसिद्ध डिजाइनरों के नवीनतम संग्रह का प्रदर्शन किया जाता है। यह ग्लैमरस इवेंट दुनिया भर से फैशनिस्टा को आकर्षित करता है।

14. हीरे से घिरा हुआ सब कुछ

हीरे के लिए दुबई की आत्मीयता कोई सीमा नहीं जानती है। हीरे के लहजे से सजी लक्जरी कारों से लेकर हीरे से सजे गैजेट्स तक, शहर अपव्यय को एक नए स्तर पर ले जाता है।

15. हेलीकॉप्टर आवागमन

यातायात से बचने की तलाश करने वाले समृद्ध लोगों के लिए, दुबई हेलीकॉप्टर आवागमन प्रदान करता है। परिवहन का यह तरीका न केवल शहर को नेविगेट करने का एक त्वरित तरीका प्रदान करता है, बल्कि आश्चर्यजनक हवाई दृश्य भी प्रदान करता है।

फिजूलखर्ची के स्वर्ग के रूप में दुबई की प्रतिष्ठा अच्छी तरह से योग्य है। विशाल वास्तुशिल्प चमत्कारों से लेकर अद्वितीय खरीदारी के अनुभवों तक, शहर ऐश्वर्य की दुनिया में एक झलक प्रदान करता है जो केवल इसकी सीमाओं के भीतर पाया जा सकता है। चाहे वह सोने का वितरण करने वाला एटीएम हो या आकाश में टेनिस कोर्ट, दुबई की अनूठी पेशकश लक्जरी जीवन को फिर से परिभाषित करती है।

जानिए बॉलीवुड आइकन बनने से पहले क्या-क्या काम कर चुके है अक्षय

10 जीवन शैली जिनसे आपको प्रेरित होना चाहिए

यदि इस वर्ष नहीं गए है किसी भी ट्रिप पर ?, तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -