जर्मनी और रूस में बिगड़ रहे हाल, कोरोना से अब तक गई कई जान
जर्मनी और रूस में बिगड़ रहे हाल, कोरोना से अब तक गई कई जान
Share:

बर्लिन: दिनों दिन दुनियाभर में अपने अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए संकट बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपटे में आने से कई हजार लोगों की मौत हो रही है. वहीं इतना ही नहीं कोरोना के कारण आज कई लाख लोग रोजाना इसके संक्रमण में आ रहे है. वहीं यदि पूरी दुनिया में मौत का आंकड़ा देखा जाए तो अब तक 1 लाख 26 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. और अब भी यह नहीं कहा जा सकता की इस वायरस का प्रकोप कब समाप्त होगा. 

जर्मनी में थमी नहीं है महामारी: जर्मनी के राबर्ट कोच हेल्थ इंस्टीट्यूट ने लोगों को चेतावनी दी है कि संक्रमित मामलों की संख्या कम आने को महामारी का अंत नहीं मान लें. ईस्टर के चलते हाल के दिनों में टेस्टिंग नहीं हो पाई, जिसके चलते इसकी संख्या कम रही है. जर्मनी में संक्रमण के 2,082 नए मामलों का पता चला है. वहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 30 हजार से ज्यादा हो गई है.

रूस में तैनात की जा सकती है सेना: संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रूस में इससे निपटने के लिए सेना की मदद ली जा सकती है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, 'हम देख रहे हैं कि प्रत्येक दिन स्थिति बदल रही है. हालांकि दुर्भाग्य से इसमें कोई सुधार नहीं हो रहा है.' सोमवार को रूस में संक्रमण के 2,558 नए मामले दर्ज किए गए. इस तरह वहां संक्रमित लोगों की संख्या 21,102 हो गई है. महामारी से देश में अब तक 210 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना के कारण अब भी जारी है मौत का खेल, दुनियाभर में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा मौत के केस

पाक के पीएम की खुली आंखे, 30 दिनों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

सामने आई पाकिस्तान के मौलवी की लापरवाही, संकट के बीच मांगी मस्जिद में नमाज की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -