गरीब लोगों को लालच देकर बना रहे थे ईसाई, इमैनुएल-अजय कुमार सहित 9 गिरफ्तार, 42 पर FIR
गरीब लोगों को लालच देकर बना रहे थे ईसाई, इमैनुएल-अजय कुमार सहित 9 गिरफ्तार, 42 पर FIR
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में अवैध तरीके से गरीब और आदिवासी लोगों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 42 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पुलिस ने इनमें 9 आरोपियों को अरेस्ट भी कर लिया है। आरोप है कि ये लोग गरीबों को कई तरह के प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते थे। गिरफ्तार आरोपियों के पास से धार्मिक किताबें, प्रचार सामग्री और लैपटॉप मिले हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने जानकारी दी है कि जिले के चोपन थाना क्षेत्र के मलहिया टोला निवासी नरसिंह ने शिकायत दी थी कि कुछ लोग आदिवासी लोगों और गरीबों को गैर कानूनी तरीके से ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच दे रहे हैं।  इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत 42 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। 

इसके बाद पुलिस टीम ने नौ आरोपियों को अरेस्ट भी कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में तमिलनाडु के चेन्नई का रहने वाला जयप्रभु, उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज का अजय कुमार और आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का चेक्का इमैनुएल का नाम शामिल है। अन्य गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त राजेंद्र कोल, छोटू उर्फ रंजन, परमानंद, सोहन, प्रेम नाथ प्रजापति और राम प्रताप के रूप में हुई है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है।   

बदमाशों ने सरेआम ऑटो ड्राइवर को गोलियों से भूना, लोगों में दहशत का माहौल

'रेलवे प्लेटफार्म से नाबालिग का अपहरण कर ऑटो ड्राइवर को बेचा', बिहार से सामने आया दिल दहला देने वाला मामला

मां-बाप की पिटाई कर रहे थे दबंग, बचाने आई 16 वर्षीय बेटी को उतार दिया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -