माचिस जलाकर चेक कर रहे थे गैस लीक, अचानक लग गई भयंकर आग और बिछ गई लोगों की लाशें
माचिस जलाकर चेक कर रहे थे गैस लीक, अचानक लग गई भयंकर आग और बिछ गई लोगों की लाशें
Share:

जोधपुर: शनिवार को राजस्थान के जोधपुर में बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां माता का थान इलाके के मंगरा पूंजला क्षेत्र की एक रिहायशी कॉलोनी के एक घर में अचानक चार सिलेंडर फट गए। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। खबर के अनुसार इस दुर्घटना में चार लोग जिंदा जल गए। चारों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दुर्घटना में मकान मालिक के तीन बच्चे तथा उनके साले की मौत हुई है। 

वहीं 16 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। ऐसी आशंका है कि मृतकों का आँकड़ा बढ़ सकता है। चोटिल व्यक्तियों को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि इनमें अधिकतर लोग 80 प्रतिशत से ज्यादा जल चुके हैं। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता अस्पताल पहुंचे एवं चिकित्सकों को उपचार के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़, शहर विधायक मनीषा पंवार, नगर निगम उत्तर की महापौर कुंती देवड़ा डीसीपी अमृता दुहान समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए। वहीं दमकल विभाग की टीम ने आग पर नियंत्रण पा लिया है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, कीर्ति नगर स्थित जिस घर में धमाका हुआ है, वहां अवैध तौर पर गैस सिलेंडर का कारोबार होता था। पता चला कि एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था तभी एक शख्स ने माचिस जलाकर गैस लीक चेक करने का प्रयास किया तभी सिलेंडर ने आग पकड़ ली। तत्पश्चात, वहां रखे 4 सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। यह विस्फोट इतनी तेज था कि संकरी गली में खड़े कई लोग आग की चपेट में आ गए। लगभग 16 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें आनन-फानन में पहले नयापुरा चिकित्सालय और बाद में एमजीएच ले जाया गया। 

अफवाह के बाद उग्र भीड़ ने साधुओं को जमकर पीटा

बीड़ी-चूना पत्थर, डोलोमाइट और अन्य खनिज श्रमिकों के बच्चों को भी मिलेगी छात्रवृत्ति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, कहा कांग्रेस ने ग्रामीण इलाकों का किया बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -