ससुरालवालों की किस्मत चमका देती है ऐसी लडकियां
ससुरालवालों की किस्मत चमका देती है ऐसी लडकियां
Share:

ज्योतिष के मुताबिक कई चीजें होती हैं जो बड़ी बेहतरीन होती है और उन्हें देखने के बाद भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि घर की माँ, बेटी और बहन को हम लक्ष्मी का रूप मानते हैं और यह सौभाग्य का प्रतीक भी मानी जाती है. ऐसे में समुद्रशास्त्र के अनुसार यदि किसी लड़की के शरीर पर कुछ ख़ास निशान है तो वो बहुत भाग्यशाली होती है. जी दरअसल ऐसी लड़कियों से जो भी शादी करता है उसके बंद किस्मत के ताले खुल जाते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे निशान वाली लड़कियां आपके घर के लिए लकी होती है.

नाक पर तिल - कहा जाता है अगर लड़की की नाक के ऊपर या आसपास कोई तिल है तो उसे जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं. इसी के साथ नाक पर बना ये तिल धन सम्पन्नता को दर्शाता है. कहा जाता है ऐसी लडकियां जिस भी ससुराल में जाती है वहां पैसो की कभी कोई कमी नहीं होती है.

पैर के तलवे पर चक्र या शंख - अगर किसी लड़की के पैर के तलवे पर कमल, चक्र या शंख का निशान है तो वो बहुत ज्यादा भाग्यशाली मानी जाती है. वैसे इस तरह के निशान बहुत कम लड़कियों में ही देखने को मिलते हैं और ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां परिवार का नाम रोशन करती है.

नाभि के नीचे तिल - अगर किसी महिला की नाभि के नीचे कोई तिल या मस्सा है तो ये शुभ होता है.

माथे पर तिल - माथे के बीचो बीच तिल हो तो ऐसी महिलाएं हद से ज्यादा सौभाग्यशाली होती है. ऐसी महिलाओं से शादी करने वाले पुरुष के भी भाग्य खुल जाते हैं. 

तलवे पर त्रिकोण- कहा जाता है अगर लड़की के पैर के तलवे पर त्रिकोण का निशान दिखता है तो वे घर की ख़ुशी और समृद्धि का कारण बनती है. 

बाएं गाल का तिल - कहते हैं बाएं गाल पर तिल वाली महिलाएं परिवार में ख़ुशी बढ़ाने का ही काम करती हैं. इसी के साथ इन्हें खाने-पीने का बहुत शौक होता है. जी दरअसल यह एक अच्छी कुक भी होती है और अपने हाथ के स्वादिष्ट खाने से यह सबका दिल जित लेती है.

शुरू हुआ ज्येष्ठ शुक्लपक्ष, जानिए आने वाले व्रत-त्योहार

2 जून को है गायत्री जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त

चाणक्य नीति: ऐसे पुरुषों को पाने के लिए हद से गुजर जाती हैं महिलाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -