चेन्नई में जल्द ही फिर शुरू होगा नई कारों का उत्पादन

चेन्नई में जल्द ही फिर शुरू होगा नई कारों का उत्पादन

भारत में रेनॉल्ट और निसान मोटर जल्द ही आराम से सांस लेने के लिए चेन्नई निर्माण सुविधा में श्रमिक संघ के अंत में विरोध प्रदर्शन छोड़ने का फैसला करते हैं। हाँ! अब दोनों पक्षों ने कथित तौर पर पिछले सप्ताह शुरू हुए गतिरोध को समाप्त करने के लिए एक अंतरिम समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और उसके कार्यकर्ता संघ रेनॉल्ट निसान इंडिया थोझीलालार संगम के बीच शांति समझौते पर अंततः हस्ताक्षर किए गए, जो बेहतर कोविड -19 प्रोटोकॉल का वादा करता है। यह सौदा मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा श्रमिकों के विरोध के बाद सुविधा के ऑडिट के आदेश के एक दिन बाद आया है। 

कर्मचारी संघ द्वारा 'सुविधा के अंदर उचित रखरखाव नहीं' की शिकायत करने के बाद उच्च न्यायालय को कदम उठाना पड़ा। रेनॉल्ट, निसान और श्रमिक संघ अब एक ऐसी व्यवस्था पर सहमत हुए हैं जो बेहतर सामाजिक सुनिश्चित करने के लिए सुविधा के अंदर कम कर्मचारियों को सुनिश्चित करेगी। दूर करने के मानदंड। श्रमिक संघ के अध्यक्ष के बालाजी कृष्णन ने आईएएनएस से कहा, "सीधे शब्दों में कहें तो, कन्वेयर बेल्ट में तीन कारों के बाद, एक स्लॉट खाली हो जाएगा ताकि एक कर्मचारी को अपना काम पूरा करने के लिए अगले वर्कस्टेशन पर जाने की आवश्यकता न हो।" सुविधा श्रमिक संघ द्वारा प्रबंधन को पत्र भेजे जाने के बाद सोमवार को संचालन फिर से शुरू नहीं हो सका कि यह श्रमिकों के लिए सुरक्षित नहीं है। 

संघ ने यह भी सुझाव दिया था कि सुविधा सीमित जनशक्ति के साथ संचालित होनी चाहिए। वर्तमान व्यवस्था परीक्षण के आधार पर की गई है आज से, इसका मतलब होगा कि फ्रांसीसी और जापानी कार निर्माता अधिक सुरक्षा वाली कारों की कम संख्या का उत्पादन करेंगे।संघ के अनुसार, श्रमिक प्रति घंटे 30 कारों का उत्पादन करने में सक्षम होंगे। इस बीच दोनों पक्ष इस बात पर भी सहमत हो गए हैं कि सभी श्रमिकों का टीकाकरण किया जाएगा। कार निर्माताओं ने कर्मचारी के अंतिम आहरित वेतन के छह महीने के वेतन की पेशकश की है, जबकि यूनियन ने वित्तीय सहायता में वृद्धि की मांग की है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को मिली बड़ी उपलब्धि, करोड़ों के iPhones और लैपटॉप किए जब्त

दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, कर्नाटक-महाराष्ट्र में भी बूंदाबांदी के आसार

रेनॉल्ट जल्द लॉन्च करेगी हाइड्रोजन से चलने वाली वैन