ये तीन उपाय जो आपको देते है सुकून भरी नींद
ये तीन उपाय जो आपको देते है सुकून भरी नींद
Share:

हर व्यक्ति को पूरे दिन की थकान दूर करने के लिए रात को अच्छी नींद की आवश्यकता होती है, जिससे उसका अगला दिन ताजगी भरा हो और वह अपने अगले दिन के कार्य को बिना किसी तनाव के पूर्ण कर सके. इसलिए व्यक्ति को रात के समय भरपूर नींद लेना जरूरी होता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति की नींद किसी कारण से पूरी नहीं हो पाती जिससे अगले दिन वह आलस्य व थकान से भरा होता है, जिसके कारण वह अपना कार्य ठीक से नहीं कर पाता. इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों के विषय में बताया गया है, जिसे अपनी तकिया के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति अच्छी नींद प्राप्त कर सकता है, तो आइये जानते है वह चीजें कौन सी है?

हनुमान चालीसा – रात के समय जब आप अपने शयनकक्ष में सोने के लिए जाते है, तो सोने के पूर्व हनुमान चालीसा का पाठ कर उसे अपने तकिया के नीचे रखकर सोने से आप एक अच्छी नींद ले सकते है. माना जाता है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से व इसे अपनी तकिया के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति के मन में किसी प्रकार का भय नहीं होता और बुरे सपनो से भी मुक्ति मिलती है.

लोहे से बनी चीज – यदि व्यक्ति अपने तकिया के नीचे लोहे से बनी कोई चीज जैसे कैंची, चाकू आदि रखकर सोता है, तो किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा या कोई नकारात्मक शक्ति उससे कोसों दूर रहती है, जिससे व्यक्ति को अच्छी नींद आती है.

मूली – लाल किताब में मूली का उल्लेख किया गया है, इसके अनुसार रात को अपने तकिया के नीचे मूली रखकर सोयें व प्रातः उस मूली को भगवान शिव के मंदिर में जाकर चढ़ा दें. ऐसा करने से आपको राहु की दशा से मुक्ति मिलती है, जिससे आप बुरे सपने व मानसिक तनाव से मुक्त रहते है तथा राहु से सम्बंधित सभी पीड़ा भी समाप्त हो जाती है.

ये है वे उपाय जो आपको शनिदोष और तनाव से मुक्ति दिलाते है

भगवान कृष्ण के सबसे करीब होते है ये अक्षर के नाम वाले लोग

उधार दिया गया धन वापस पाने के लिए करें ये अचूक उपाय

जीवन की समस्याओं को पल भर में ख़त्म करता है ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -