भगवान कृष्ण के सबसे करीब होते है ये अक्षर के नाम वाले लोग
भगवान कृष्ण के सबसे करीब होते है ये अक्षर के नाम वाले लोग
Share:

व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान है, नाम के ही माध्यम से हम व्यक्ति को जानते है. सभी नामों का एक ख़ास महत्व होता है, और नाम का प्रथम अक्षर बहुत विशेष माना जाता है, इसी से व्यक्ति की राशि का निर्धारण होता है, शास्त्रों में कहा गया है कि नाम व्यक्ति के व्यक्तित्व को दर्शाते है. लेकिन क्या आप जानते है कि व्यक्ति का नाम उसे भगवान से भी जोड़ता है. ऐसे ही कुछ विशेष अक्षर है, जो भगवान कृष्ण के सबसे करीब माने जाते है आइये जानते है यह अक्षर कौन से है?

“D” अक्षर से प्रारंभ नाम – जिन व्यक्तियों का नाम “D” अक्षर से प्रारंभ होता है, उनकी किस्मत बुलंद होती है. इस अक्षर के नाम वाले व्यक्ति भगवान कृष्ण को बहुत प्रिय होते है, इनपर हमेशा भगवान कृष्ण की कृपा बनी होती है. इन लोगों को अधिकतर कामों में सफलता प्राप्त होती है. स्वभाव से ये दयालु होते है, जो किसी की मदद करने में पीछे नहीं हटते.

“K” अक्षर से प्रारंभ नाम – वह लोग जिनका नाम “K” से प्रारंभ होता है, वह भगवान कृष्ण के सच्चे भक्त होते है, इस कारण से भगवान कृष्ण की कृपा सदैव इनपर बनी होती है. यह अपने सभी कार्य बहुत सोच समझकर करते है, धन सम्बधि विषयों पर यह अधिक विचार कर, किसी निर्णय पर पहुँचते है. 

“M” अक्षर से प्रारंभ नाम – जिन लोगों का नाम “M” अक्षर से प्रारंभ होता है, वह व्यक्ति भगवान कृष्ण की कृपा के पात्र होते है. इन्हें अपने मन की बात को किसी व्यक्ति के समक्ष खोलना पसंद नहीं होता, इसलिए इनके दिल में बहुत कुछ छिपा होता है. यह व्यक्ति अपने परिवार को खुद से अधिक महत्व देते है,. स्वभाव से ये बहुत स्वाभिमानी होते है.

“P” अक्षर से प्रारंभ नाम – जिन लोगों का नाम “P” अक्षर से प्रारंभ होता है, उनमे धार्मिक प्रवृत्ति अधिक होती है, व इस अक्षर से प्रारंभ नाम के लोगों पर भगवान कृष्ण का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. इन व्यक्तियों को किसी से कुछ छिपाकर रखना पसंद नहीं, यह किसी को भी अपने सभी राज आसानी से बता देते है. इन्हें स्वच्छता से प्रेम होता है, इसलिए इनके निवास स्थान के आस-पास का क्षेत्र साफ सुथरा होता है.

 

इस अंग पर तिल वाले पुरुषों के हमेशा होते हैं पत्नी से विवाद

ये पांच राशि के लोग होते है आलसी नंबर-1

कुंडली में बना यह योग व्यक्ति को बर्बाद कर देता है

इन्ही ख़ास बातों के कारण मेष राशि के व्यक्ति होते है कुछ अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -