चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद है ये चीजें
चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद है ये चीजें
Share:

टमाटर का उपयोग हर कोई सिर्फ के खाने में ही नहीं किया जाता बल्कि ब्यूटी के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. टमाटर आपको खूबसूरत बना सकता है ये आप नहीं जानते होंगे. इसका उपयोग अगर चेहरे पर किया जाये तो इससे चेहरे की रोनक बढ़ जाती है. त्वचा शरीर का सबसे खुबसुरत हिस्सा होती है, इसका खुबसुरत होना बहुत ही जरूरी होता है. तो चलिए आपको बता देते हैं कि किस तरह से टमाटर का उपयोग कर सकते हैं. आज हम आपको टमाटर से चेहरे को सुंदर बनाने के तरीके के बारे में बतायेंगे.

* टमाटर और मलाईदार दूध 
फेशियल करने का तरीका, एक पका हुआ टमाटर लें और इससे पर्याप्त मात्रा में रस निकालें. इसे एक पात्र में रखें और इसमें 3 चम्मच मलाईदार दूध मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं तथा 30 मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे ठन्डे पानी से धो दें तथा तौलिये की मदद से अच्छे से सुखा लें. इससे आपके चेहरे पर एक स्वस्थ चमक आएगी.

* टमाटर और बेसन 
इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक रस भरा टमाटर, आधा चम्मच शहद, 2 से 3 चम्मच बेसन और 1 चम्मच खट्टी दही. सबसे पहले टमाटर को लें. अब इसमें ऊपर दिए गए उत्पाद एक एक करके डालें तथा अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं तथा सूखने तक छोड़ दें. इसे अच्छे से धो लें तथा अपनी त्वचा में आया फर्क महसूस करें.

* नींबू का रस और टमाटर 
फेस पैक बनाने की विधि, यह मिश्रण त्वचा के उन भागों के लिए काफी अच्छा होता है जो कि सूरज की रोशनी में टैन हो गए हैं. टमाटर के गूदे को नींबू के रस की कुछ बूंदों के साथ मिश्रित करें, इसे प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं तथा सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें.

आखिर क्यों लड़कों को पसंद नहीं आते लड़कियों के ये फैशन

नेचुरल ढंग से आप भी अपनी आइब्रो को बना सकते है घना

इस तरह से आप भी अपनी स्किन का बढ़ा सकते है ग्लो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -