ये धूप जीवन से समस्याओं को मिटा कर रख देती है
ये धूप जीवन से समस्याओं को मिटा कर रख देती है
Share:

प्राचीन काल से ही भारत में आध्यात्मिकता का बहुत महत्व रहा है इसी कारण से यहाँ के व्यक्तियों में पूजा-पाठ आदि सभी धार्मिक कर्म काण्डों में आस्था रही है और आज भी व्यक्ति इन सभी को बहुत महत्वपूर्ण मानता है. इसी प्रकार धार्मिक कार्यो में प्रयुक्त कि जाने वाली सामग्री धूप भी व्यक्ति को मानसिक शांति प्रदान करती है व उसके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है धूप कई प्रकार कि होती है जिसके अलग-अलग लाभ होते है तो आइये जानते है कौन सी धूप के उपयोग से व्यक्ति अपने जीवन कि कौन-कौन सी समस्याओं को दूर कर सकता है?

गुग्गल कि धूप – यदि आप गुग्गल कि धूप अपने घर में करते है तो इससे निकलने वाला धुआं व्यक्ति को मानसिक शांति प्रदान करता है और आपके मस्तिष्क कि पीड़ा को दूर करता है तथा इससे आपके ह्रदय का दर्द भी दूर होता है.

गुड़ कि धूप – यदि आप मानसिक तनाव से ग्रसित है तो गुरुवार व रविवार के दिन गुड़, घी और पके चावल को एक साथ मिलाकर इसे गाये के गोबर से निर्मित कंडे पर जलाने से जो धुआं निकलता है उससे आपके घर का वातावरण शुद्ध होता है और आपको मानसिक तानाव से मुक्ति मिलती है.

कपूर व लौंग कि धूप – अपने घर में प्रतिदिन सुबह शाम कपूर व लौंग कि धूप करने से घर का वास्तु दोष दूर होता है तथा इससे आपके जीवन में कभी भी धन कि समस्या उत्पन्न नहीं होती है.

लोबान कि धूप – इसकी धूप देने के पूर्व किसी विशेषज्ञ कि राय लेना आवश्यक होता है क्योंकि इससे निकलने वाली सुगंध परलौकिक शक्तियों को अपनी और आकर्षित करती है. यदि आप गुरूवार के दिन किसी दरगाह या समाधि स्थल पर जाकर लोबान कि धूप देते है तो इससे परलौकिक शक्तियां आपकी सहायता करती है.

 

यह उपाय करने के बाद हो जाती है मनचाहे हमसफर से शादी

राई का यह चमत्कारिक उपाय दिलाता है कर्ज से मुक्ति

घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण आप भी जान लें

क्या आप भी एक सफल तांत्रिक बनना चाहते है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -