ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या को दूर करते हैं यह छोटे-छोटे टिप्स

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती को लेकर हमेशा चिंता में रहती हैं. मौसम में बदलाव आने पर स्किन से जुड़ी छोटी मोटी समस्याएं लगी रहती हैं. जैसे- पिंपल्स, झाइयां, दाग धब्बे, पिगमेंटेशन, एक्ने आदि. जो लड़कियों की खूबसूरती को खराब कर सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे छोटे-छोटे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ब्यूटी से जुड़ी इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- लगातार पानी के संपर्क में रहने के कारण हाथों में ड्राइनेस आ जाती है. जिसके कारण हाथ खुरदुरे हो जाते हैं. हाथों को नरम और मुलायम बनाने के लिए टमाटर के रस में नींबू का रस और ग्लिसरीन मिलाकर अपने हाथों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे. 

2- झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलके के पाउडर में नींबू का रस और गाय का कच्चा दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हफ्ते में दो बार इस पेस्ट को लगाने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अनार और संतरे के छिलकों को हल्दी के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

4- बालों में डैंड्रफ की समस्या होने से बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आंवले के पाउडर में संतरे और नींबू के छिलके डालकर भिगो दें. इस पानी को छानकर अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी और आपके बाल लंबे काले और घने हो जाएंगे. 

5- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए चाय पत्ती के पानी में रुई को भिगोकर अपनी आंखों पर रखें. थोड़ी देर बाद अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से डार्क सर्कल्स के साथ-साथ आंखों की थकान भी दूर हो जाती है.

 

चेहरे की देखभाल के लिए इस्तेमाल करें ये प्रोडक्ट

जानिए क्या है चारकोल के ब्यूटी फायदे

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -