चेहरे की देखभाल के लिए इस्तेमाल करें ये प्रोडक्ट
चेहरे की देखभाल के लिए इस्तेमाल करें ये प्रोडक्ट
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी त्वचा को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस होती हैं. इसलिए वो हमेशा अपनी त्वचा का ख्याल ध्यान रखती हैं और चेहरे पर इस्तेमाल किए जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट भी अच्छे ब्रांड के खरीदना पसंद करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को कोई नुकसान ना हो. मार्केट में मिलने वाले सभी ब्यूटी प्रोडक्ट त्वचा के लिए अच्छे नहीं होते हैं. इसलिए कभी भी आंखें बंद कर कर कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट ना खरीदें. ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसके अंदर की जानकारी पढ़ना सबसे जरूरी होता है. कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट होते हैं जो आपकी त्वचा की देखभाल के लिए बहुत उपयोगी होते हैं. यह ब्यूटी प्रोडक्ट त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और उम्र के लक्षणों को कम करते हैं. 

1- एंटीऑक्सीडेंट युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट खूबसूरती बढ़ाने में मदद करता है. यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है और त्वचा को डिटॉक्सफाइ भी करता है. आप चाहे तो विटामिन इ युक्त मॉश्चराइजर क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपकी त्वचा के रोम छिद्रों में जाकर फाइन लाइन को कम करने में मदद करती है. 

2- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में विटामिन इ और विटामिन सी मौजूद होते हैं जो एक मशहूर एंटीऑक्सीडेंट है. हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जिसमें ग्रीन टी के फायदे मौजूद हो. आप चाहे तो ग्रीन टी युक्त मैटिफाइंग  मॉश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.  

3- अल्फा और बीटा हाइड्रोक्सी एसिड पानी में घुलनशील होते हैं जो सेल्यूलर लेवल पर त्वचा को सही करने में सहायक होते हैं. साथ ही इसमें मौजूद तत्त्व चेहरे की नमी बनाए रखने में मदद करता है. इसमें सैलिसिलिक एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है .जो पिंपल्स और एक्ने की समस्या को जड़ से खत्म कर देती है. आप इस ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

 

जानिए क्या है चारकोल के ब्यूटी फायदे

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है एल्डरफ्लावर ऑयल

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -