संघर्षपूर्ण जीत के साथ सैन डिएगो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंची ये खिलाड़ी
संघर्षपूर्ण जीत के साथ सैन डिएगो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंची ये खिलाड़ी
Share:

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में जीत हासिल करके WTA 500 सैन डिएगो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में स्थान बना लिया है। पोलैंड की स्वियातेक को चीन की झेंग किनवेन पर 6-4, 4-6, 6-1 से जीत दर्ज करने के लिए दो घंटे से अधिक समय कोर्ट पर बिताना पड़ गया है। यह 21 साल की खिलाड़ी इस वर्ष 4 अप्रैल से वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज है और यह उनकी 2022 में डब्ल्यूटीए टूर में 61वीं जीत को अपने नाम कर लिया है। एक अन्य मैच में छठी वरीयता प्राप्त कोको गौफ ने कनाडा की गैर वरीयता प्राप्त बियांका आंद्रिस्कु को 6-4, 4-6, 6-3 से पराजित भी कर चुकी है। इस प्रतियोगिता में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल सात खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। 

इसके पहले ख़बरें थी कि स्वियातेक 10,365 अंक के साथ महिला एकल रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं और वह जबूर से 5,275 अंकों की बढ़त बना चुके है, जो बीते 7 वर्षों में नंबर एक और दो के मध्य सबसे बड़े अंकों का अंतर है। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने 31 अगस्त, 2015 के सप्ताह में 6,591 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी।

अमेरिका की युवा सनसनी कोको गफ यूएस ओपन में क्वाटर्रफाइनल तक पहुंचने के उपरांत इस हफ्ते पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचीं। वह टूर्नामेंट से पहले  वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर थीं जबकि अब वह 8वें स्थान पर हैं। बीते वर्ष की US ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एमा रादुकानू 11वें नंबर से गिरकर 83वें नंबर पर आ चुकी हैं, जबकि 2021 US ओपन की फाइनलिस्ट कनाडा की लेयला फर्नांडीज रैंकिंग में 26वें स्थान से गिरकर 40वें स्थान पर आ चुकी हैं। चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा इस सप्ताह की महिला युगल रैंकिंग में अपनी साथी बारबरा क्रेजसिकोवा के साथ US ओपन खिताब जीतने के उपरांत नंबर एक पर लौट आईं, जबकि क्रेजसिकोवा अब नंबर 2 पर हैं। यह महिला युगल की शीर्ष रैंकिंग पर सिनियाकोवा का 63वां सप्ताह है।

'तेंदुलकर जैसा बैट्समैन बनना चाहता था, लेकिन..', धोनी ने सुनाया अनसुना किस्सा

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ीं, ये स्टार प्लेयर हुआ चोटिल

भरत-PAK के क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका, वर्षों तक दोनों देशों के बीच नहीं होगी द्विपक्षीय सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -